logo-image

KL Rahul Fitness: आईपीएल 2024 के लिए फिट हुए केएल राहुल, लेकिन NCA ने रख दी ये शर्त

IPL 2024: आईपीएल 2024 का सीजन शुरू होने से पहले केएल राहुल को NCA ने फिट घोषित कर दिया गया है. लेकिन NCA ने कहा है कि आईपीएल के शुरूआती मैचों में केएल राहुल नहीं खेले.

Updated on: 18 Mar 2024, 07:10 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul: आईपीएल 2024 के सीजन का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 22 मार्च से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी, लेकिन इस बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दरअसल, केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया गया है. लेकिन NCA ने उन्हें विकेटकीपिंग और आईपीएल के शुरूआती मैचों में नहीं खेलने की सलाह दी है. हालांकि, इसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट में खेलने के लिए फिट हैं.

LSG के लिए अच्छी खबर!

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैच में केएल राहुल टीम का हिस्सा, लेकिन फिर चोटिल होने के कारण वह बाकी के 3 मैचों से बाहर हो गए थे. हालांकि अब उनकी मैदान पर वापसी हो रही है. अब देखना मजेदार होगा कि केएल राहुल लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए मैदान पर कब उतरेंगे? 

KL Rahul को कब हुई इंजरी

केएल राहुल (KL Rahul) को पिछले साल खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग में RCB vs LSG मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. स्कैन से पता चला था कि उनकी क्वाड्रिसेप्स से टेंडन टूट गई. इसके बाद उनकी वापसी हुई और उन्होंने एशिया कप-वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन किया. वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी गए. फिर भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैच भी खेले. लेकिन, फिर फिटनेस संबंधी कारणों के चलते वह बचे हुए मैचों का हिस्सा नहीं बन पाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का धमाल, टी20 में हासिल किया बड़ा कीर्तिमान

केएल राहुल का आईपीएल करियर

केएल राहुल की आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 118 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 134.42 की स्ट्राइक रेट और 46.78 की औसत से 4163 रन बनाए हैं. जिसमें 4 शतक 33 अर्धशतक शामिल है. वहीं, केएल राहुल का बेस्ट 132 रन है. वह आईपीएल में फिलहाल, वह लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान हैं, लेकिन इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: BAN vs SL: एक ही मैच में बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी हुए चोटिल, 2 को स्ट्रेचर से ले जाना पड़ा मैदान से बाहर