logo-image

KKR vs RCB : Shreyas Iyer के इस खास प्लान ने दिलाई कोलकाता को जीत, जानें कप्तान ने क्या की थी चालाकी

Shreyas Iyer IPL 2024, KKR vs RCB: केकेआर और आरसीबी के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. ये मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक चला. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आखिरी गेंद के लिए खास प्लान बनाया था.

Updated on: 22 Apr 2024, 02:44 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer KKR vs RCB : कोलकाता नाइट राइडर्स ने 21 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 में अपना पांचवा जीत हासिल की है. ईडन गार्डन में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हराया. यह मुकाबला आखिरी गेंद पर केकेआर ने अपने नाम किया. दर्शक आखिरी बॉल तक अपना दिल थाम कर बैठे रहे. आरसीबी के लिए करण शर्मा ने लगातार 3 छक्के जड़कर टीम की जीत लगभग पक्की कर दी थी, लेकिन फिर उनके आउट होने के बाद मैच आखिरी गेंद पर केकेआर जीती. वहीं इस जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आखिरी बॉल को लेकर एक खास बात कही है.

क्या बोले श्रेयस अय्यर?

KKR vs RCB के बीच खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु की टीम जब टारगेट का पीछा कर रही थी, तो उसे आखिरी गेंद पर जीत के लिए  3 रन की जरूरत थी. इसके लिए केकेआर के कप्तान श्रेयस ने खास गेम प्लान किया था. श्रेयस अय्यर ने कहा, 'आखिरी गेंद से पहले, मैंने सभी फील्डरों से कहा है कि कीपर एंड पर थ्रो खत्म करें, चाहे कुछ भी हो जाए.' 

यह भी पढ़ें: RR vs MI : 12 साल से राजस्थान रॉयल्स का किला नहीं भेद पाई है मुंबई इंडियंस, जयपुर का रिकॉर्ड देख टेंशन में हार्दिक की टीम

ऐसी रही KKR vs RCB मैच

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए . कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी जड़ी. जबकि फिल साल्ट ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं बेंगलुरु के लिए यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन को 1-1 सफलता मिली.

जवाब में आरसीबी की टीम 221 रन ही बना सकी. आरसीबी के लिए विल जैक्स और रजत पाटीदार ने फिफ्टी जड़ा. वहीं केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि हर्षित राणा और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिला. वहीं वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टॉर्क के खाते में 1-1 विकेट गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : KKR के खिलाफ हार के बाद RCB को लगा डबल झटका, कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मिली सजा