logo-image

KKR vs RCB : आखिरी गेंद पर कोलकाता ने जीता मैच, बेंगलुरु को 1 रन से हराया

KKR vs RCB : कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हराया. केकेआर के आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

Updated on: 21 Apr 2024, 07:47 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RCB Highlight IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में अपना पांचवा जीत हासिल कर ली है. रोमांचक मुकाबले में कोलकाना ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 रन से हराया. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए . जवाब में आरसीबी की टीम 221 रन ही बना सकी. आरसीबी के लिए विल जैक्स और रजत पाटीदार ने फिफ्टी जड़ा. वहीं केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि हर्षित राणा और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिला. वहीं वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टॉर्क के खाते में 1-1 विकेट गया.

223 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को 27 रन के स्कोर पर ही विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा. कोहली को हर्षित राणा ने आउट किया. कोहली 7 गेंद पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी 7 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने चलता किया. इसके बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों में 102 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन फिर रसेल ने विल को चलता किया. विल 32 गेंद में 55 रन बनाए. फिर रजत पटिदार भी आंद्रे रसेल का शिकार बने. रजत पाटीदार 23 गेंद में 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

सुरेश 24 रन बनाकर आउट हुए. दिनेश कार्तिक 18 गेंद में 25 रन बनाकर रसेल का शिकार बने. फिर आखिरी में करण शर्मा की 3 छक्के आरसीबी की उम्मीदे बढ़ा दी थी, लेकिन फिर 20वें ओवर स्टार्क ने उन्हें कैच आउच किया. वहीं आखिरी गेंद पर 3 रन की जरूरत थी, लेकिन फिर लॉकी फर्ग्यूसन रन आउट हो गए और केकेआर ने मैच को 1 रन से जीत लिया.

ऐसी रही केकेआर की बल्लेबाजी

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए हैं. कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी जड़ी. जबकि फिल साल्ट ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं बेंगलुरु के लिए यश दयाल और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन को 1-1 सफलता मिली.