logo-image

IPL 2024 Live Streaming : कब-कहां और कैसे देख सकेंगे आईपीएल के सभी मैच, जानें लाइव स्ट्रीमिंग समेत फुल डिटेल्स

CSK vs RCB: आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी. चलिए जानते हैं कि IPL 2024 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे.

Updated on: 20 Mar 2024, 03:55 PM

नई दिल्ली:

IPL Matches Live Streaming And Broadcast: आईपीएल 2024 सीजन का आगाज शुक्रवार यानी 22 मार्च से हो रहा है. सीजन के पहले मुकाबले में महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भिड़ंत होगी. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. फैंस इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो बताते है कि आईपीएल 2024 से सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग और ब्रॉडकास्ट कब, कहां और कैसे देख पाएंगे.

कब, कहां और कैसे देख सकेंगे लाइव आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग 

आईपीएल 2024 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर देख सकेंगे. अनेक भाषाओं में फैंस मैचों का लुत्फ उठा पाएंगे. इसके लिए फैंस को पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे. फैंस फ्री में मैच का आनंद ले सकेंगे. वहीं, IPL 2024 की लाइव ब्रॉडकास्टिंग स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. भारतीय समयनुसार दोपहर 3.30 बजे मुकाबले शुरू होंगे. इसके अलावा दूसरा मुकाबला रात 7.30 बजे से खेला जाएगा.

पहलें मैच में CSK vs RCB की होगी भिड़ंत

IPL 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी फाफ डु प्लेसी संभालेंगे. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस सीजन महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई चेन्नई सुपर किंग्स डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर उतरेगी. इस टीम पिछले सीजन गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर हराकर खिताब अपने नाम किया था. अब तक चेन्नई सुपर किंग्स रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल टाइटल जीत चुकी है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहली ट्रॉफी का इंतजार है.

यह भी पढ़ें: RCB से पहले इन IPL टीमों ने भी बदले थे अपने नाम, जानें कितनी बदली किस्मत

चेपॉक में कौन किस पर भारी?

RCB का सीएसके के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. इस मैदान पर अब तक 7 बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है, जिसमें से RCB ने सिर्फ एक बार ही जीतने में कामयाब हुई है. यह जीत भी 16 साल पहले यानी आईपीएल का पहली सीजन साल 2008 में मिली थी. उसके बाद से अबतक ने इस चेपॉक के मैदान पर सीएसके को मात देने में सफल नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: क्या हार्दिक पांड्या की MI में सब ठीक है? मुबंई इंडियंस की टीम से अभी तक नहीं जुड़े जसप्रीत बुमराह