logo-image

Sam Curran Fined : गुजरात वाले मैच में ऐसा क्या हुआ? BCCI ने काट ली सैम करन की 50% मैच फीस

Sam Curran Fined : गुजरात टायटंस के साथ खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे सैम करन ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनपर 50% मैच फीस का फाइन ठोक दिया है...

Updated on: 22 Apr 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

Sam Curran Fined By BCCI : गरीबी में आटा गीला... ये बात पंजाब किंग्स पर बिलकुल फिट बैठती है. रविवार को गुजरात टायंट्स के साथ खेले गए मुकाबले में पंजाब को करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद प्वॉइंट्स टेबल में उनकी हालत और खराब हो गई है. इसके बाद अब बीसीसीआई ने टीम के कार्यवाहक कप्तान सैम करन की एक गलती के चलते उनपर 50% मैच फीस का फाइन लगा दिया है. आइए आपको बताएं कि आखिर मैच के दौरान सैम करन से ऐसी क्या गलती हो गई, जिसके लिए उनपर ये जुर्माना लगाया गया...

सैम करन पर लगा बड़ा फाइन

रविवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टायंट्स के बीच पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में मुकाबला खेला गया था. इस मैच में पंजाब की कप्तानी कर रहे सैम करन पर बीसीसीआई ने 50% मैच फीस का जुर्माना लगाया है. आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि, पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है. करन ने अपराध और सजा स्वीकार कर ली है. लेवल एक के अपराध में मैच रैफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है. 

मैच का हाल

पंजाब किंग्स और गुजरात टायंट्स के बीच एक लो स्कोरिंग मैच खेला गया. मुल्लापुर स्टेडियम में टॉस जीतकर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम मिलकर 142 रन ही बना पाई. जवाब में गुजरात टायटंस ने 7 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया और 3 विकेट से मैच जीत लिया. 

पंजाब की हालत प्वॉइंट्स टेबल में खराब

आईपीएल 2024 के प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें, तो पंजाब किंग्स की हालत काफी खराब है. फ्रेंचाइजी ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 2 जीते हैं और 6 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह 4 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है. अब पंजाब किंग्स अपना अगला मुकाबला 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ईडेन-गार्डेन्स पर खेलने मैदान पर उतरेगी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : लगातार 6 मैच हारने के बाद भी क्या प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB? यहां समझें समीकरण