logo-image

WTC 2023 Final: एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रहने पर भी अजिंक्य रहाणे को कैसे मिली टीम इंडिया में जगह? ये रही वजह

आईपीएल 2023 अजिंक्य रहाणे अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं. वह एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का टीम के लिए खेल रहे हैं. रहाणे ने इस सीजन अब तक 5 मैचों में 52.25 की औसत और 199.05 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं. इन दौरान उन्हो

Updated on: 25 Apr 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

Ajinka Rahane WTC 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून 'द ओवल' में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को शामिल किया गया है. अजिंक्य रहाणे इन दिनों आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे है. जिसे देख बीसीसीआई ने उन्हें मौका दिया है.

आईपीएल 2023 अजिंक्य रहाणे अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं. वह एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का टीम के लिए खेल रहे हैं. रहाणे ने इस सीजन अब तक 5 मैचों में 52.25 की औसत और 199.05 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं. इन दौरान उन्होंने दो फिफ्टी भी जड़ी है. उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इंग्लिश परिस्थितियों में रहाणे का अनुभव टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. वहीं सूर्यकुमार यादव की टीम से छुट्टी हो गई है.

रहाणे ने जनवरी 2022 में आखिरी बार खेला था टेस्ट मैच

अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. यह मुकाबला केपटाउन में खेला गया था. इस मैच में अजिंक्य रहाणे का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. वह पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 1 रन बनाकर आउट हुए थे. लेकिन अब आईपीएल में रहाणे का बल्ला आग उगल रहा है.  इस सीजन वह लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. उनके इस प्रदर्शन को देखकर ही उन्हें 1 साल बाद टीम इंडिया के टेस्ट टीम में शामिल किया गया. दरअसल, टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंजरी के चलते डब्लूटीसी फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इसी वजह से बीसीसीआई ने रहाणें पर भरोसा जताया है.

टीम इंडिया के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हैं रहाणे

हाल ही में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के अलग-अलग कैटेगरी में एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की थी. यह एनुअल कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 तक के लिए है. इस लिस्ट में किसी भी कैटेगरी में अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया गया था. ऐसे में फैंस को लगा शायद अब रहाणे का टीम इंडिया में वापसी करना नामुमकिन है. लेकिन आईपीएल में एमएस धोनी की अगुवाई में रहाणे एक अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. उन्हें अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है. हालांकि रहाणे की टीम इंडिया में चुने जाने पर फैंस खुश हैं.