logo-image

विराट के बर्थडे की ईडेन-गार्डेन्स में स्पेशल तैयारी, 70 हजार लोग करेंगे ये काम

Virat Kohli Birthday : 5 नवंबर को विराट कोहली का बर्थडे है, जिसके लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन स्पेशल तैयारी कर रहा है. तो आइए आपको भी बताते हैं...

Updated on: 30 Oct 2023, 08:21 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Birthday Celebration On Eden Garden's : 5 नवंबर को विराट कोहली अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे. इसी दिन वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना 8वां लीग मैच ईडेन-गार्डेन्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी. ऐसे में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले से ही Virat Kohli के बर्थडे को स्पेशल बनाने की तैयारी शुरू कर दी हैं. लेजर शो, फेस मास्क और फायर शो के साथ कोहली एक स्पेशल बर्थडे केक भी काटेंगे. 

Virat Kohli के बर्थडे के लिए स्पेशल तैयारी

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) आज पूरी दुनिया में भारतीय क्रिकेट का चेहरा बन चुके हैं. उन्होंने लगातार रन बनाकर टीम को अनगिनत मैच जिताए हैं. ऐसे में अब ईडेन-गार्डेन्स दिग्गज के बर्थडे को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. खबरों की मानें, तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन 5 नवंबर को ईडेन गार्डेन्स पर लेजर शो का आयोजन किया जाएगा. साथ ही जमकर पटाखे छोड़े जाएंगे. इतना ही नहीं मुकाबला देखने आने वाले सभी 70 हजार दर्शक खास फेस मास्क पहनेंगे. अब 5 नवंबर को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को हराकर विराट कोहली को उनके जन्मदिन पर जीत का तौहफा देना चाहेगी.

ये भी पढ़ें : सचिन या विराट, कौन है बेस्ट? दिग्गज के जवाब ने बहस ही कर दी खत्म, आप भी होंगे सहमत

कमाल के फॉर्म में हैं विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला आग उगल रहा है. अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में उन्होंने 88.50 के औसत से 354 रन बनाए हैं और भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने  वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. इस दौरान कोहली ने एक कमाल की सेंचुरी लगाई और एक बार 95 के स्कोर पर आउट होकर शतक से चूक गए. अब आगे भी टीम को कोहली के बल्ले से ऐसे ही रनों की उम्मीद रहेगी.

प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 है टीम इंडिया

टीम इंडिया ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. नतीजन, भारतीय टीम 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर काबिज है. भले ही अभी रोहित एंड कंपनी ने ऑफिशियली सेमीफाइनल में जगह ना बनाई हो, लेकिन यहां से उनका अगले दौर में जाना पूरी तरह से तय है. 

ये भी पढ़ें : Rashid Khan को 10 करोड़ ईनाम में देने वाले हैं? खुद रतन टाटा ने बताई पूरी सच्चाई