logo-image

पिच को लेकर किचकिच कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, तो रोहित ने अपने बयान से ही उड़ा दिए सबके होश

Rohit Sharma : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. साथ ही प्लेइंग-इलेवन के बारे में भी अहम बात बताई है...

Updated on: 18 Nov 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Press Conference : वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दुनियाभर में मौजूद क्रिकेट फैंस की नजरें इस वक्त फाइनल पर ही टिकी हुई हैं. अब महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्री प्रेस कॉन्फ्रेंस में अहमदाबाद की पिच को लेकर बड़ा अपडेट दिया है और अपने बयान से कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को मुंहतोड़ जवाब भी दे दिया है.

पिच पर क्या बोले Rohit Sharma?

19 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ खेले जाने वाले फाइनल मैच से एक शाम पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बात की. अपने बयान से हिटमैन ने कंगारू कप्तान पैट कमिंस की बोलती बंद करा दी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा, "अहमदाबाद में हमने एक महीने पहले पाकिस्तान से मैच खेला था. उस समय मैच से पहले काफी ओस पड़ी थी, लेकिन मैच के दिन ओस नहीं दिखी. ऐसा ही सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम में देखने को मिला. ऐसे में फाइनल में ओस कितनी पड़ेगी या नहीं पड़ेगी. यह मैच वाले दिन ही पता चलेगा. कुल मिलाकर हम मैच से पहले पिच के हिसाब से प्लेइंग-XI पर फैसला करेंगे. सभी 15 खिलाड़ी टीम में जगह पा सकते हैं. हर खिलाड़ी को इस बारे में बता दिया गया है."

ये भी पढ़ें : Richard Kettleborough : जब-जब रिचर्ड कैटलबोरो रहे अंपायर, तब-तब हारा है भारत, 9 साल का कच्चा-चिट्ठा देखें

क्या बोले थे पैट कमिंस?

वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का मानना है कि टीम इंडिया के पास डोमेस्टिक कंडीशंस का एडवांटेज रहेगा. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, "पिच दोनों टीमों के लिए एक ही होने वाली है. उन्होंने हालांकि इस बात को माना कि अपने देश में अपने मुताबिक पिच पर खेलन से फायदा तो होता है लेकिन साथ ही कमिंस ने कहा कि उनकी टीम ने भारत में काफी क्रिकेट खेली है और इसलिए उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता." हालांकि, अब हिटमैन ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि पिच पर किसी भी टीम को एडवांटेज नहीं मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें : 'बाउंड्री नियम' खत्म, अब फाइनल टाई होने पर ICC इस तरह चुनेगी चैंपियन, जानें क्या है नया नियम