logo-image

PAK vs SL : हैदराबाद से कुछ इस अंदाज में हुई पाकिस्तान टीम की विदाई, Babar Azam ने ग्राउंड स्टाफ को गिफ्ट देकर जीता दिल

Babar Azam PAK vs SL : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ को पाकिस्तान टीम की जर्सी गिफ्ट की है.

Updated on: 11 Oct 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

Pak Team with Hyderabad Ground Staff After PAK vs SL : पाकिस्तान ने बीती रात (10 अक्टूबर) श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया. पाकिस्तान ने श्रीलंका के दिए हुए 345 रनों के लक्ष्य को 6 गंवाकर हासिल कर लिया. यह मैच हैदराबाद में खेला गया था. पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले दो हफ्ते से हैदराबाद में रूकी हुई थी. अपने दोनों वार्म-अप मुकाबले पाकिस्तान ने यहीं खेले थे. इसके बाद वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच भी पाकिस्तान ने इसी मैदान पर खेला था. अब पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेलना है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम अब अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुकी है. लेकिन हैदराबाद छोड़ने से पहले पाक खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा किया, जिसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है.

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराने के बाद पाक कप्तान बाबर आजम ने यहां के ग्राउंड को अपनी टीम की एक जर्सी गिफ्ट की. इस दौरान पूरे ग्राउंड स्टाफ ने बाबर आजम के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इसके बाद जब पाकिस्तान के खिलाड़ी राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम से रवाना हो रहे थे तो उससे पहले शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और मोहम्मद रिजवान ने भी ग्राउंड स्टाफ के साथ फोटो खिंचवाई. आईसीसी ने इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)


वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के लिए हैदराबाद का मैदान बेहद शानदार साबित हुआ. यहां पहले मुकाबले में जहां पाकिस्तान की टीम ने पहले नीदरलैंड्स को बड़ी शिकस्त दी. वहीं, दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज कर दिया. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 345 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए जीत हासिल की. इस मैच में कुल 4 शतक लगे. पहले श्रीलंका के दो बल्लेबाजों ने शतक जड़े, फिर पाकिस्तान के भी दो बल्लेबाजों ने सेंचुरी लगाई. कुसल मेंडिस ने 77 गेंदों पर 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं  सदीरा ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए भी 108 (88) रनों की शतकीय पारी खेली.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में पहुंचा पाकिस्तान, जानें किस नंबर पर है टीम इंडिया

पाकिस्तान की ओर से अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने शतक जड़ा. शफीक ने 103 गेंदों में 113 रन बनाए. वहीं मोहम्मद सिजवान ने 121 गेंदों में 131 रन बनाकर नाबाद रहे.