logo-image

NZ vs AFG Highlight : फर्ग्यूसन-सेंटनर की घातक गेंदबाजी, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराया

NZ vs AFG Highlight World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने रनों से जीत हासिल की है. इस टूर्नामेंट में यह न्यूजीलैंड की लगातार चौथी जीत है.

Updated on: 18 Oct 2023, 09:01 PM

नई दिल्ली:

NZ vs AFG Highlight World Cup 2023 : न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी लगातार चौथी जीत हासिल की. चेपॉक में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 149 रनों से जीत हासिल की. इसी के न्यूजीलैंड अब प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 288 रन बनाए हैं. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 34.4 ओवर में ही 139 रनों पर ही सिमट गई. अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रहमत शाह 36 और अजमतुल्लाह 27  रनों की पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड के लिए लोकी फर्ग्यूसन और मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए. जबकि ट्रेंट बोल्ट 2 विकेट झटके. इसके अलावा मार्क हेनरी और रचिन रवींद्र को एक-एक सफलता मिली. 

289 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 6वें ओवर में ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद 7वें ओवर में 27 के स्कोर पर ही अफगानिस्तान ने दूसरा विकेट गंवा दिया. पहले मैट हेनरी ने रहमानुल्लाह गुरबाज को बोल्ड किया. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने इब्राहिम जादरान को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

इसके बाद 43 के स्कोर पर अफगानिस्तान ने तीसरा विकेट कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के रूप में गंवाया. शाहिदी 29 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें लॉकी फर्ग्यूसन ने पवेलियन भेजा. फिर रहमत शाह और अजमतुल्लाह ओमरजई के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो गई है, लेकिन फिर अजमतुल्लाह ओमरजई 32 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. ओमरजई को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेजा. इसके बाद रहमत शाह भी 62 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. रहमत शाह को रचिन रवींद्र ने आउट किया. इसके बाद देखते ही देखते अफगानिस्तान की पूरी टीम 139 रनों पर ही सिमट गई.

ऐसी रही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी 

अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 288 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान टॉम लाथम 68 और विल यंग 54 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए नवीन-उल-हक और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान को 1-1 सफलता मिली.