logo-image

ENG vs SL : वर्ल्ड कप में श्रीलंका की शानदार जीत, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

ENG vs SL : श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया है. इस टूर्नामेंट में यह इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है. वहीं यह श्रीलंका की दूसरी जीत है.

Updated on: 26 Oct 2023, 11:46 PM

नई दिल्ली:

ENG vs SL World Cup 2023 : श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने 8 विकेट से जीत हासिल की. यह इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है. टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में श्रीलंका की टीम 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा नाबाद 77 रनों की पारी खेली. जबकि सदीरा समरविक्रमा ने 65 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने दोनों विकेट चटकाए.

157 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत खराब रही. 9 रन के स्कोर पर ही कुसल परेरा के रूप में श्रीलंका ने अपना पहला विकेट गंवाया. परेरा महज 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद फिर 23 रन पर श्रीलंका ने अपने दूसरा विकेट गंवाया. कुसल मेंडिस को विली ने पवेलियन भेजा. मेंडिस 11 रन बनाकर आउट हुए. फिर निसांका और समरविक्रमा की जोड़ी ने श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : बांग्लादेश को मुश्किल में छोड़ ढाका लौटे कप्तान शाकिब अल हसन, वजह जान हो जाएंगे हैरान

ऐसी रही इंग्लैंड की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 33.2 ओवर में ही 156 रन पर ही सिमट गई है. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 30 और मलान ने 28 रन बनाए. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जबकि कासुन राजिथा और एंजेलो मैथ्यूज को 2-2 सफलता मिली. वहीं महीश थीक्षाना के खाते में एक विकेट गया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : भारत में नहीं बल्कि इस देश में होगा आईपीएल 2024 का ऑक्शन, BCCI कर रही है तैयारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने ठीक-ठाक शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर 45 रन के स्कोर पर मलान के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका लगा. मलान 28 रन पर मैथ्यूज का शिकार बने. इसके बाद रूट के रूप में इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा. रूट महज 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. कासुन राजिथा ने बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. 

इसके बाद 77 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया. कप्तान बटलर महज 8 रन बनाकर लाहिरू कुमारा का शिकार बने. फिर 85 रन के स्कोर पर लिविंगस्टोन के रूप में इंग्लैंड ने अपना 5 विकेट गंवा दिया. लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर चलते बने. मोइन अली ने 15 और विली ने 14 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड की पूरी टीम 156 रनों पर ही सिमट गई.