logo-image

WTC Final: Team India को ट्रॉफी जिताकर ही मानेंगे चेतेश्वर पुजारा, तीन मैचों में ठोक दी दूसरी सेंचुरी

Cheteshwar Pujara hits second century in three matches : टीम इंडिया लगातार दूसरी बार टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में है. पहली बार वो न्यूजीलैंड से फाइनल मुकाबला हार गई थी. इस बार वो और ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी के लिए जून महीने में आमने-सामने होंगी. दुनिया भर के क्रिकेटर इस समय आईपीएल 2023 में बिजी हैं, जिसमें टीम इंडिया...

Updated on: 29 Apr 2023, 04:26 PM

highlights

  • विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटा चैंपियन बैटर
  • इंग्लैंड में रह कर तैयारियों को दे रहे धार
  • ससेक्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

नई दिल्लीॉ:

Cheteshwar Pujara hits second century in three matches : टीम इंडिया लगातार दूसरी बार टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में है. पहली बार वो न्यूजीलैंड से फाइनल मुकाबला हार गई थी. इस बार वो और ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी के लिए जून महीने में आमने-सामने होंगी. दुनिया भर के क्रिकेटर इस समय आईपीएल 2023 में बिजी हैं, जिसमें टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी शामिल हैं. लेकिन चेतेश्वर पुजारा इस चकाचौंध भरी दुनिया से दूर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. यही नहीं, वो ससेक्स की टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. और अपने शानदार फॉर्म को बनाए रखने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी भी कर रहे हैं. 

ससेक्स के लिए जमकर रन बना रहे हैं पुजारा

चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड में किस तरह से रन उगल रहा है, इसे इसी बात से समझ सकते हैं कि वो इस सीजन ससेक्स की कप्तानी करते हुए तीसरा मैच खेल रहे हैं और अब तीसरे मैच में ही दूसरा शतक भी ठोक दिया है. उन्होंने ससेक्स के लिए पहला मैच डरहम के खिलाफ खेला और 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. इस मैच को ससेक्स 2 विकेट से जीतने में सफल रहा. पुजारा ने दूसरी पारी में भी अहम 35 रनों का योगदान दिया. इसके बाद उन्होंने यॉर्कशायर के खिलाफ दोनों पारियों में कुल मिलाकर 31 रन ही बनाए, लेकिन उनकी टीम मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही और अब तीसरा मुकाबला ग्लूस्टरशायर के खिलाफ खेल रहे हैं और पहली पारी में 120 रनों से ज्यादा की पारी खेलकर नाबाद हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 में ये गेंदबाज कंजूसी से दे रहे हैं रन, बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसे

साल 2021 के फाइनल में फ्लॉप रहे थे पुजारा

बता दें कि भारत ने साल 2021 का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के साउथैंप्टन में खेला था. टीम इंडिया वो लो-स्कोरिंग मुकाबला 8 विकेट से महज 3 दिनों के भीतर हार गई थी. चेतेश्वर पुजारा उस मुकाबले में फ्लॉप रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 54 गेंदों पर 8 रन बनाए थे, तो दूसरी पारी में 80 गेंदों का सामना कर महज 15 रन बना पाए थे. उसमें भी दो चौके शामिल थे. चौकों को निकाल दें तो उन्होंने 78 गेदों पर महज 7 रन बनाए थे. इस बार कोई कमी न रह जाए, इसीलिए चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में हैं और लगातार अपने बल्ले से रन भी उगल रहे हैं. ऐसे में उम्मीद है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन होने का तमगा हासिल कर ले.