logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अचानक हो सकती है इन खिलाड़ियों की एंट्री

ODI World Cup 2023 : शुभमन​ गिल इस वक्त चेन्नई में हैं. वह अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मुकाबला भी नहीं खेल पाते हैं तो बीसीसीआई उनके कवर के तौर पर किसी दूसरे प्लेयर के बारे में सोच रहा है.

Updated on: 10 Oct 2023, 01:52 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG ODI World Cup 2023 : वनडे विश्व कप 2023 में अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मात देने के बाद भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबले लिए दिल्ली पहुंच चुकी है. भारत अब अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगा. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस बीच BCCI ने बताया कि शुभमन गिल अभी तक चेन्नई में ही हैं और सोमवार को कुछ वक्त के लिए उन्हें अस्पताल में ए​डमिट कराया गया था, उसके बाद वे वापस होटल लौट आए हैं. गिल पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हो चुके हैं. अब उनका पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार (14 अक्टूबर) को होने वाले मैच में भी खेलने की संभावना कम हो गई है.  इस बीच खबर है​ कि बीसीसीआई शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर दो खिलाड़ियों के नाम पर विचार कर रहा है. जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है.

गायकवाड-जायसवाल में से किसी एक की हो सकती है टीम में एंट्री

शुभमन गिल डेंगू से जूझ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच भी नहीं खेल पाए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से बाहर हो चुके हैं. अब गिल का पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार (14 अक्टूबर) को होने वाले मैच से भी बाहर होना तय है. ये मैच काफी ज्यादा अहम होने वाला है. इस बीच इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट मुताबिक शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर दो ​प्लेयर्स के नाम पर विचार किया जा रहा है. रिपोर्ट में जिन दो नामों के बारे में जिक्र किया गया है वो रुतुराज गायकवाड और यशस्वी जायसवाल हैं.

यह भी पढ़ें: Cricket In Olympic : खुशखबरी : खत्म हुआ 128 सालों का इंतजार, ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट

Asian Game 2023 में गायकवाड और जायसवाल ने की थी अच्छी बल्लेबाजी

रुतुराज गायकवाड ने अभी हाल ही में एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया की अगुवाई की थी. टीम इंडिया ने फाइनल में अफगानिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. कप्तानी के साथ-साथ गायकवाड़ ने बल्ले से भी कमाल किया. वहीं उनके साथ यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग की थी और शानदार खेल दिखाया था. हालांकि गिल टीम में बने रहेंगे. डेंगू से उबरने में कम से कम दो हफ्ते का समय लग जाता है. ऐसे में BCCI किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर टीम मैनेजमेंट गिल की जगह किसी खिलाड़ी की मांग करती है तो जायसवाल या फिर गायकवाड में से किसी एक के नाम का ऐलान किया जा सकता है.