logo-image

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में किया ये कारनामा, कोहली-गावस्कर के इस खास लिस्ट में हुए शामिल

Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच की चौथी पारी में 55 रनों की पारी खेली. इसी के साथ वह भारतीय कप्तानों की एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Updated on: 26 Feb 2024, 03:36 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेली गई चौथी टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. रांची में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत के सामने जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य था, जिसे रोहित शर्मा एंड कंपनी ने आसानी से हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. वहीं टीम इंडिया के दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया जो वह इससे पहले अपने पूरे टेस्ट करियर में नहीं कर सके थे.

कप्तान रोहित ने टेस्ट में पहली बार किया ऐसा 

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 81 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली. ये रोहित शर्मा के टेस्ट करियर में दूसरा मौका है जब उन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में फिफ्टी जड़ा है. वहीं, बतौर कप्तान उन्होंने ऐसा पहली बार ये कारनामा किया है. इससे पहले उन्होंने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था, लेकिन उस पारी में उन्होंने 52 रन ही बनाए थे. ऐसे में ये उनके टेस्ट करियर की चौथी पारी का बेस्ट स्कोर है.

यह भी पढ़ें: 'ऐ भाई हीरो नहीं बनने का...' रोहित शर्मा के ट्वीट के बाद वायरल हुआ दिल्ली पुलिस का मजेदार पोस्ट

विराट-गावस्कर के साथ इस लिस्ट में हुए शामिल 

वहीं Rohit Sharma भारत में टेस्ट मैच की चौथी पारी में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले भारत के 6वें कप्तान भी बन गए हैं. रोहित शर्मा से पहले विराट कोहली, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर और मंसूर अली खान पटौदी बतौर भारतीय कप्तान ये कारनामा कर चुके हैं. अब रोहित भी इस खास क्लब में शामिल हो गए हैं.

भारत में चौथी पारी में 50+ रन बनाने वाले भारतीय कप्तान

रोहित शर्मा: 52 रन, बनाम इंग्लैंड, 2024 

विराट कोहली: 72 रन, बनाम इंग्लैंड, 2021 
राहुल द्रविड़: 71 रन, बनाम इंग्लैंड, 2006 
सौरव गांगुली: 65 रन, बनाम जिम्बाब्वे, 2000 
सुनील गावस्कर: 83 रन, बनाम इंग्लैंड 1982 
मंसूर अली खान पटौदी: 53 रन, बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1964