logo-image

Ravichandran ashwin : अश्विन ने 6 विकेट लेकर हैदराबाद में किया कमाल, कुंबले भी रह गए बहुत पीछे

Ravichandran ashwin : भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है...

Updated on: 28 Jan 2024, 01:32 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran ashwin : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को 231 रनों का लक्ष्य दिया है. ये लक्ष्य हासिल करना भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि चौथी पारी में बल्लेबाजी मुश्किल होगी. मगर, इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. 

रविचंद्रन अश्विन ने छोड़ा अनिल कुंबले को पीछे

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिय में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran ashwin) ने पहली पारी में 3.20 की इकोनॉमी से रन देते हुए 3 विकेट निकाले. वहीं, दूसरी पारी में भी वह 3 विकेट लेने में सफल रहे. इस तरह इस मैच में अश्विन ने 6 विकेट निकाले. इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भागवत चंद्रशेखर के नाम है, जिन्होंने 95 विकेट चटकाए हैं. जबकि अश्विन उनसे सिर्फ एक कदम पीछे हैं, क्योंकि उनके खाते में इंग्लैंड के खिलाफ 94 टेस्ट विकेट हैं. अनिल कुंबले ने 92, बिशन सिंह बेदी और कपिल देव ने 85-85 और इशांत शर्मा ने 67 विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें : Ravindra Jadeja : 'दुनिया के बेस्ट क्रिकेटर हैं...', जडेजा की इस क्वालिटी के फैन हुए गावस्कर

भारत के सामने है 231 रनों का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट अब रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है. काली मिट्टी के इस विकेट पर भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य है. मगर, रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए ये आसान नहीं होने वाला है. वहीं, भारत ने 63 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं. (खबर लिखे जाने तक) अब देखने वाली बात है कि भारत वापसी करके कैसे लक्ष्य के करीब पहुंचती है और जीत हासिल करती है.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : इस ऐप पर फ्री में देख सकेंगे आईपीएल 2024 के सारे मैच, बस करना होगा ये काम