logo-image

Rahul Dravid : तो इस वजह से पहला टेस्ट हारी टीम इंडिया, खुद हेड कोच द्रविड़ ने बताया कारण

Rahul Dravid : इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ क्या बोले? आइए बताते हैं भारत को किसकी कमी खली...

Updated on: 29 Jan 2024, 04:00 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid : हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत तो अच्छी थी और उसने 190 रनों की बढ़त भी बनाई थी, मगर फिर भी भारत को हार का  सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हो रही हैं. वहीं, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस मैच के बारे में बात की और बताया किस वजह से टीम इंडिया मैच नहीं जीत सकी.

हार पर क्या बोले Rahul Dravid? 

इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया गया है. टीम इंडिया के साथ ये पहली बार हुआ, जब उसने घरेलू सरजमीं पर पहली पारी में 100 या उससे अधिक रनों की बढ़त लेने के बाद हार का सामना किया हो. भारत की इस हार पर हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बयान दिया और कहा, ”मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा लेकिन मुझे लगता है कि हमनें पहली पारी में 70 रन कम बनाए थे. दूसरे दिन कंडीशन अच्छी थी. 3 बल्लेबाजों ने 80 से अधिक रन बनाए. हमारे पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं था, जो हमारे लिए शतक बना सके. दूसरा पारी हमेशा से चैलेंजिंग होता है और इस मैच में भी ठीक ऐसा ही हुआ. दूसरी पारी में हमने अच्छी शुरुआत की. हम चेज करने के काफी करीब थे लेकिन हम जीत नहीं सके. हमें भविष्य में थोड़ा और बेहतर करना होगा.”

ये भी पढ़ें : Ravichandran ashwin : अश्विन ने 6 विकेट लेकर हैदराबाद में किया कमाल, कुंबले भी रह गए बहुत पीछे

इंग्लैंड के सामने फीकी पड़ी टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला गया. जहां, टीम इंडिया का प्रदर्शन मेहमान इंग्लिश टीम के सामने फीका नजर आया. जहां, इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने 196 रनों की कमाल की पारी खेली. वहीं, दूसरी पारी में भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सका. शतक तो दूर एक भी बैटर फिफ्टी तक नहीं पहुंच सका. नतीजन, रोहित शर्मा एंड कंपनी को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें : WTC Points Table : टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में हुआ उलटफेर, जानें किस नंबर पर पहुंचा भारत?