logo-image

Rahul Dravid : 'क्यूरेटर पिच बनाते हैं, मैं एक्सपर्ट नहीं...' गांगुली के बयान पर राहुल द्रविड़ का टो टूक जवाब

Rahul Dravid : जब जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे, तब पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने भारतीय पिचों को लेकर सवाल उठाए थे, अब द्रविड़ ने उन्हें करारा जवाब दिया है.

Updated on: 06 Feb 2024, 12:04 AM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर सभी की नजरें हैं. विशाखापट्टनम टेस्ट में जब जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे, तब पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने भारतीय पिचों को लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि भला टीम इंडिया को टर्निंग पिचों की क्या जरूरत है. अब भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पिच को लेकर बयान दिया है, जिससे कहीं ना कहीं गांगुली को भी अपना जवाब मिल ही गया होगा.

क्या बोले थे सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन को सराहते हुए पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि, "जब मैं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार को बॉलिंग करते हुए देखता हूं, तो मुझे हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्निंग पिच तैयार करने की जरूरत ही क्या है. हर मैच के साथ मेरा अच्छे विकेट पर खेलने को लेकर विश्वास और भी मजबूत होता जा रहा है. उन्हें अश्विन, जडेजा, कुलदीप और अक्षर के सपोर्ट से किसी भी पिच पर 20 विकेट मिल जाएंगे. पिछले 6 से 7 साल में भारत की बल्लेबाजी खराब होने की वजह खराब पिचों का होना ही है. अच्छा विकेट जरूर होना चाहिए. भारत 5 दिन में आसानी से जीत दर्ज कर सकता है." 

क्या बोले राहुल द्रविड़

जब भी कोई सेना देश की टीम भारत दौरे पर आती है, तो भारतीय पिचों पर काफी सवाल खड़े होते हैं. भारत को अक्सर टर्निंग पिचों को लेकर आलोचना सुननी पड़ती है. अब विशाखापट्टनम टेस्ट जीतने के बाद भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, "क्यूरेटर पिचें बनाते हैं, हम रैंक टर्नर के लिए नहीं पूछते हैं, जाहिर है कि भारत में ट्रैक स्पिन होंगे, वे कितना स्पिन करेंगे, वे कितना कम स्पिन करेंगे. मैं कोई एक्सपर्ट नहीं हूं. भारत में विकेट इस दौरान बनते हैं 4 या 5 दिन, वे बदल जाते हैं."

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी हुए बीमार, तीसरे टेस्ट से पहले भारत छोड़कर चली जाएगी पूरी टीम!