logo-image

Naveen-ul-Haq Retires : नवीन उल हक ने 24 साल के उम्र में ODI क्रिकेट से लिया संन्यास, किया इमोशनल पोस्ट

Naveen-ul-Haq Retires : अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वह महज 24 साल के हैं. वह अब सिर्फ टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं.

Updated on: 11 Nov 2023, 01:21 PM

नई दिल्ली:

Naveen-ul-Haq Retirement: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान का सफर खत्म होते ही इस बात की जानकारी दी. हालांकि वह वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर चुके थे. 27 सितंबर को उन्होंने कहा था कि वह वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. अब जह वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया है तो उन्होंने इस बात का ऐलान करते हुए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

नवीन ने शुक्रवार (10 नवंबर) को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट पर फाइनल मोहर लगाई. उन्होंने 'मैं रहूं या न रहूं' गाने के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को पोस्ट किया. उन्होंने इसके साथ ही 'Thank You' लिखकर अफगानिस्तानी फ्लैग की ईमोजी भी लगाई. इस पोस्ट के बाद यह साफ हो गया कि नवीन अब वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Naveen ul haq Murid (@naveen_ul_haq)

नवीन उल हक ने इसके बाद एक इंस्टाग्राम स्टोरी भी शेयर की. यहां उन्होंने लिखा, 'मैंने पहले मैच से लेकर आज आखिरी मुकाबले तक इस जर्सी को बहुत गर्व के साथ पहना है. सभी लोगों को शुभकामना संदेश भेजने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.' नवीन अफगानिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल खेलते रहेंगे और वह अब सिर्फ इसी पर फोकस करना चाहते हैं. उन्होंने सिंतबर में अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया था. उन्होंने कहा था कि वह अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं इसलिए बाकी फॉर्मेट छोड़कर वह केवल टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं.

नवीन ने अफगान के लिए खेले 15 वनडे

नवीन अभी सिर्फ 24 साल के हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 15 वनडे मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 32.18 की औसत से 22 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनकी 6.15 की इकोनॉमी रही है. उन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, लेकिन इस मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला.