logo-image

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए ईशान किशन की जगह पक्की! कमाल के हैं आंकड़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में ईशान किशन ने 61.33 की औसत से 184 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 लगातार अर्धशतक निकले.

Updated on: 02 Aug 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

Ishan Kishan Stats : भारत ने वेस्टइंडीज को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया. टीम इंडिया ने तीसरे और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज को 200 रनों से करारी शिकस्त दी. इस सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला. खासकर, ईशान किशन ने मिले मौकों को शानदार तरीके से भुनाया. इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 184 रन जड़ दिए. उन्होंने तीनों वनडे मैचों में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. अपने इस प्रदर्शन से वह प्लेयप ऑफ द सीरीज भी बने. 

जबरदस्त हैं ईशान किशन के आंकड़े

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में ईशान किशन ने 61.33 की औसत से 184 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर 77 रन रहा. इस दौरान उनके बल्ले से 3 लगातार अर्धशतक निकले. बहरहाल, इस प्रदर्शन की बदौलत ईशान ने वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा ठोक दिया है. ऐसा हो भी सकता है कि ईशान को वर्ल्ड कप में जगह भी मिल जाए. दरअसल, ईशान किशन इस वक्त जबरदस्त फार्म में हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. आखिरी टेस्ट मैच में ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया था.  

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023: 'अगर मुझे वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना...', शार्दुल ठाकुर का बड़ा बयान

वर्ल्ड कप का हिस्सा हो सकते हैं ईशान किशन

बहरहाल,  ईशान किशन जिस तरह के फॉर्म में हैं, ऐसे में वह वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर किशन ने खासा प्रभवित किया है. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. यह टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. भारत World Cup में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा.