logo-image

IND vs AFG : टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

IND vs AFG : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. चोट के चलते एक स्टार खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है.

Updated on: 07 Jan 2024, 05:59 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. आज बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ उपलब्ध नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रुतुराज गायकवाड़ फिलहाल उंगली में लगी चोट से जूझ रहे हैं. बता दें गायकवाड़ को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. इस चोट के कारण वह वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar : पीएम मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद तेंदुलकर ने भी कर दी ये मांग, शेयर की दिल छू लेना वाला वीडियो

सूर्या-हार्दिक भी चोट के चलते टीम से बाहर 

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों का आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है. बता दें सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जबकी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : मुंबई इंडियंस में सबकुछ नहीं है ठीक? हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने से एक और मेंबर ने जाहिर की नाराजगी

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु