logo-image

IND vs IRE : 1 विकेट लेते ही अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ दिया बुमराह का बड़ा रिकॉर्ड

IND vs IRE : आयरलैंड के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह का पीछे छोड़ते हुए इतिहास रचा.

Updated on: 21 Aug 2023, 08:29 AM

नई दिल्ली:

IND vs IRE : आयरलैंड के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर ली है. इस मुकाबले में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपने कप्तान जसप्रीत बुमराह का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब वह टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था, मगर अब अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) टी-20 के नए बादशाह बन गए हैं. 

Arshdeep Singh ने तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में कहने को तो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के खाते में एक ही विकेट आया, लेकिन उन्होंने सबसे अहम विकेट लिया. दरअसल, आयरिस ओपनर Andrew Balbirnie बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने 72(51) रन की पारी खेली थी और अगर वह थोड़ी देर और टिक जाते, तो ये मैच भारत के हाथ से निकल भी सकता था. लेकिन, तभी अर्शदीप सिंह ने Andrew Balbirnie को चलता किया और टीम ने राहत की सांस ली. इस विकेट के साथ ही अर्शदीप सिंह ने अपने 50 टी-20 विकेट पूरे कर लिए.

अर्शदीप ने 50 टी-20 विकेट 33 पारियों में चटकाए हैं और वह इस फॉर्मेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय पेसर बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था, जिन्होंने 41 पारियों में ये माइलस्टोन हासिल किया था. 

ये भी पढ़ें : '10 सालों से...' पहली ही पारी में ही अवॉर्ड जीतकर रिंकू सिंह हुए इमोशनल

भारत ने 33 रन से जीता दूसरा टी-20 मैच

दूसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर आयरलैंड ने गेंदबाजी करने का फैसला किया. नतीजन, भारतीय टीम पहले बैटिंग के लिए उतरी. जहां, ऋतुराज गायकवाड़ (58), संजू सैमसन (40) और रिंकू सिंह (38) की अहम पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 185/5 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में मेजबान आयरिस टीम 152 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और भारत ने इस मैच को 33 रन से जीत लिया. इसी के साथ 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.