logo-image

IND vs AUS: श्रेयस या सूर्या, कौन होगा रोहित की पसंद, दिल्ली टेस्ट में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

दिल्ली टेस्ट में टीम भारत की प्लेइंग 11 में सबकी नजरें होगी. इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है, क्योकि श्रेयस अय्यर ने इंजरी के बाद टीम में वापसी कर ली है.

Updated on: 16 Feb 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से करारी शिकस्त दी थी. इस जीत के साथ टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने पर होगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में भारी पड़ सकती है टीम इंडिया की ये गलती, करना होगा सुधार

दिल्ली टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 में सबकी नजरें होगी. इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इंजरी से उबरने के बाद टीम में वापसी कर ली है. ऐसे में यह देखना होगा कि उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलती है या नहीं. अगर श्रेयस अय्यर को मौका मिलता है तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का पत्ता कटना तय है. सूर्या ने नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) डेब्यू किया था लेकिन वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. 

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw के साथ Selfie विवाद का वीडियो आया सामने, देखें बेसबॉल बैट के साथ हाथापाई

वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर भी सबके नजरें रहने वाली है. पिछले मैच में भी केएल राहुल का बल्ला नहीं चला. उन्होंने 1 रन बनाने में 71 गेंद खेला था. केएल राहुल 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं टेस्ट डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भी कुछ खास नहीं कर पाए. वह सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में उन खिलाड़ियों पर इस मैच में काफी दबाव होगा. अगर ये अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो तीसरे टेस्ट से इनकी छुट्टी होना तय है, क्योंकि शुभमन गिल और ईशान किशन अपना बारी का इंतजार कर रहे हैं. 

अरुण जेटली स्टेडियम में भारत का प्रदर्शन

टीम इंडिया ने अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक कुल 7 टेस्ट मुकाबले खेली है. इसमें से 3 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं तीन टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने यहां भारत को आखिरी बार साल 1959 में हराया था. भारत को इस मुकाबले में पारी और 127 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज