logo-image

IND vs AUS: शमी ने दिखाए तेवर, ऑस्ट्रेलिया ने दिया 277 रन का टारगेट

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम पर हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है.

Updated on: 22 Sep 2023, 05:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम पर हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है. अब टीम चाहेगी कि एशिया कप 2023 की जीत की लय टूटने ना पाए. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समाप्त हो चुकी है. टीम ने 276 रन का टारगेट भारत के सामने खड़ी किया है. यानी टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 277 रन बनाने होंगे. सभी की नजरें केएल राहुल के साथ सूर्यकुमार यादव पर भी रहेंगी. 

ऐसी रही है ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले वनडे की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. पहला ही विकेट 4 रन के स्कोर पर गिर गया. मार्श सिर्फ 4 रन ही बना सके. हालांकि वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी अपने बल्ले से निकाली. 53 गेंदों में 52 रन वॉर्नर ने बनाए. स्मिथ की बात करें तो 41 रन की पारी इस बल्लेबाज ने खेली. लग रहा था कि आईपीएल का फायदा दोनो ही खिलाड़ियों को मिल रहा है. वहीं कैमरन ग्रीन 31 रन का योगदान टीम के लिए दे सके. शुरू में लग रहा था कि टीम 300 का स्कोर बना लेगी पर ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले वनडे से दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

टीम इंडिया के गेंदबाज दिखे थके-थके

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो गेंदबाज थके-थके नजर आए. एशिया कप 2023 अभी खत्म हुआ है और एक हफ्त में ही ये सीरीज शुरू हो गई. चलिए गेंदबाजों के आंकड़े आपके सामने रखते हैं. शमी से शुरूआत करते हैं. शमी ने 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अश्विन के साथ जडेजा सिर्फ 1-1 विकेट हासिल करने में सफल रहे. बुमराह को इस मैच में 1 सफलता ही मिली. साथ ठाकुर भी आर कोई कमाल नहीं कर सके. अब सारी जिम्मेदारी बल्लेबाजों पर है कि किस तरह से टीम इंडिया के लिए मैच की शुरुआत करते हैं.