logo-image

'मुझे कोई पछतावा नहीं है', बैन लगने के बाद भी नहीं सुधरीं हरमनप्रीत कौर, दिया विवादित बयान

Harmanpreet Kaur ने बांग्लादेश के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में काफी हंगामा किया था. इसके चलते आईसीसी ने उनपर बैन भी लगा दिया, मगर अभी भी उस मामले में वह खुद को गलत नहीं मानतीं.

Updated on: 21 Aug 2023, 08:54 AM

नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur : भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बांग्लादेश दौरे के आखिरी मुकाबले में काफी बवाल किया था. जिसके बाद ICC ने सख्त कदम उठाया और भारतीय कप्तान पर बैन लगा दिया. मगर, इसके बाद भी हरमनप्रीत कौर के तेवर में कोई बदलाव नहीं आया है. रविवार को द हंड्रेड के दौरान उन्होंने साफ कर दिया है कि उन्होंने बांग्लादेश में जो कुछ भी किया था, उसे लेकर उन्हें कोई पछतावा नहीं है. 

Harmanpreet Kaur नहीं पछतावा

Harmanpreet Kaur इस वक्त द हंड्रेड में ‘ट्रेंट रॉकेट्स’ के लिए खेल रही हैं. रविवार को टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में अपने बर्ताव को लेकर बात की. उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि मुझे किसी चीज का पछतावा है क्योंकि बतौर खिलाड़ी आप देखना चाहते हो कि ठीक चीजें हो रही हैं. बतौर खिलाड़ी आपके पास हमेशा खुद को अभिव्यक्त करने और आप क्या महसूस कर रहे हो, उसे बताने का अधिकार होता है.’’

‘‘मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी खिलाड़ी या किसी व्यक्ति से कुछ भी गलत कहा. मैदान पर जो हुआ मैंने सिर्फ उसके बारे में बताया. मुझे किसी चीज का पछतावा नहीं है.’’

ये भी पढ़ें : LIVE कॉन्सर्ट में पलाश ने स्मृति मंधाना को किया प्रपोज, वायरल हुआ रोमांटिक VIDEO

क्या हुआ था?

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने के बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में अपना बल्ला विकेट पर मारा. साथ ही मैच खत्म होने के बाद उन्होंने अंपायरिंग के स्तर पर भी सवाल उठाया. इसके बाद वह ट्रॉफी लेते वक्त वह बांग्लादेश की कप्तान से भी खराब व्यवहार करते नजर आई थीं. इस प्रकरण के बाद हरमनप्रीत को ICC के कोड ऑफ कंडक्ट के अनुच्छेद 2.8 का दोषी पाया गया. उन्हें 3 डिमेरिट प्वॉइंट्स दिए गए और एक मैच के लिए बैन भी कर दिया. नतीजन, वह एशियन गेम्स 2023 में पहले मुकाबले यानि क्वार्टरफाइनल मैच में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं कर पाएंगी.