logo-image

Arjun Tendulkar: मुंबई टीम का साथ छोड़ रहे हैं अर्जुन तेंदुलकर, इसके पीछे की यह है वजह

अर्जुन तेंदुलकर ने अब घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से बाहर होने का फैसला किया है. अब वह गोवा (Goa) की ओर से नए सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे.

Updated on: 13 Aug 2022, 01:55 PM

नई दिल्ली:

भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) दो साल से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अपना डेब्यू करने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उन्हें अपने डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. अर्जुन तेंदुलकर ने अब घरेलू क्रिकेट (Domestic Cricket) में मुंबई (Mumbai) की टीम से बाहर होने का फैसला किया है. अब वह गोवा (Goa) की ओर से नए सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे. मुंबई की तरफ से अर्जुन तेंदुलकर को कम मौके दिए गए हैं, जिसके बाद उन्होंने मुंबई का साथ छोड़ने का फैसला किया.  उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की मांग की है. 

अर्जुन कपूर को आखिरी बार साल की शुरुआत में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में दो टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला था. लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन (Playing-11) में में जगह नहीं दी गई. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए.  इसके बाद अर्जुन तेंदुलकर को रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट स्टेज से भी बाहर कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: PM Modi आज CWG पदक विजेताओं मिले, खिलाड़ियों ने शेयर किया अपना अनुभव

सचिन तेंदुलकर की स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी एसआरटी ने इस मामले को लेकर कहा, 'अर्जुन तेंदुलकर के लिए फिलहाल ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना जरूरी है. हम उम्मीद करते हैं कि अब शिफ्टिंग उन्हें ज्यादा से ज्यादा मैच में मौका उपलब्ध कराएगी. वह अपने क्रिकेट के नए फेज में जा रहे हैं.'

IPL में अब तक नहीं हुई है डेब्यू

22 साल के अर्जुन तेंदुलकर को दो साल पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन उन्हें अबतक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. वह अपनी काबिलियत दिखाने के लिए दो साल से इंतजार कर रहे हैं.