logo-image

World Cup से पहले अफगानिस्तान ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

एकदिवसीय विश्व कप से पहले अफगानिस्तान टीम ने बांग्लादेश को हराकर पूरे क्रिकेटिंग वर्ल्ड में खलबली मचा दी है. अफगानिस्तान ने दुनियाभर टीम को चौकन्ना कर दिया है. वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाने वाला है और यहां पिचें अफगान टीम के लिए मददगार साबित हों

Updated on: 09 Jul 2023, 02:30 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड क्रिकेट को मैसेज दे दिया है कि वो वर्ल्ड कप में पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं. जी हां, हशमतुल्लाह शाहिदी की कैप्टेंसी वाली अफगान टीम ने बांग्लादेश को उसी के घर पर वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया है. इस सीरीज को जीतकर यकीनन अफगानिस्तान का कॉन्फिडेंस हाई हुआ होगा, क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. शनिवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ चटगांव में दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया था, जहां अफगान टीम ने मेजबान को 142 रन के बड़े अंतर से हराकर धूल चटाई. इस जीत के साथ ही अफगान टीम ने इतिहास भी रच दिया. दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की ये पहली सीरीज जीत रही. सीरीज के पहले वनडे मैच में भी अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 17 रन से मात दी थी. 

एकदिवसीय विश्व कप से पहले अफगानिस्तान टीम ने बांग्लादेश को हराकर पूरे क्रिकेटिंग वर्ल्ड में खलबली मचा दी है. अफगानिस्तान ने दुनियाभर टीम को चौकन्ना कर दिया है. वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाने वाला है और यहां पिचें अफगान टीम के लिए मददगार साबित हो सकती है. भारतीय पिचों में स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिलता है और यह किसी से छिपा नहीं है कि टीम के पास स्पिन गेंदबाजों की भरमार है. 

अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी, जिया-उर-रहमान और आईपीएल 2023 में धमाल मचाने वाले नूर अहमद टीम के पास मौजूद हैं. राशिद और मुजीब के पास तो आईपीएल के जरिए भारतीय सरजमीं पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. 

11 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से होगा 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से 11 अक्टूबर को होगा. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी जब भारत-अफगानिस्तान का आमना-सामना हुआ था, तब टीम इंडिया ने काफी मुश्किल से वो मैच जीता था. उस मैच में भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 224 रन ही बना सी थी. अफगान टीम ने भी इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी, हालांकि टीम भारत को हरा न सकी. भारत के 224 रन के जवाब में अफगानिस्तान ने 213 का स्कोर बनाया था और आखिरी ओवर तक भारत को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा था. इस बार भी रोहित एंड कंपनी को अफगानिस्तान से बड़ी चुनौती मिलने वाली है. ना सिर्फ भारत को बल्कि विश्व कप खेलने वाली सभी टीमों को अफगानिस्तान से सावधान रहना होगा.

अखिल गुप्ता की रिपोर्ट