logo-image

IPL 10 MI Vs GL:मुंबई इंडियंस से राजकोट में भिड़ेगी गुजरात लायंस

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 35वां मैच शनिवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में रात 8 बजे खेला जायेगा।

Updated on: 29 Apr 2017, 08:52 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 35वां मैच शनिवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में रात 8 बजे खेला जायेगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत ने गुजरात लायंस के लिए ऑक्सीजन का काम किया है। लेकिन एक जीत ने उसमें आत्मविश्वास भर दिया है। हालांकि अगला मुकाबला बेहद मुश्किल है। खिताब की प्रबल दावेदार मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को राजकोट में आईपीएल के मैच में उतरेगी तो उसका इरादा जीत की इस लय को कायम रखने का होगा।

गुजरात लायंसल की टीम उम्मीद करेगी कि उनके कप्तान सुरेश रैना पूरी तरह से फिट हो जाए। रैना ने 30 गेंद में नाबाद 34 रन बनाए थे। लेकिन फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लगने के कारण बल्लेबाजी करने में दर्द महसूस कर रहे थे।

और पढ़ें: IPL 10 RCB Vs RPS:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच होगा महामुकाबला

रैना इस मुकाम पर मैच से बाहर नहीं रहना चाहेंगे जो टूर्नामेंट में 309 रन बना चुके हैं। मुंबई इंडियंस आठ में से छह मैच जीत चुकी है जबकि गुजरात तीन ही मैच जीत पाई है। मुंबई को दोनों मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने हराया है। टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में से एक मुंबई दो और जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी।

दूसरी ओर गुजरात लायंस को अगले छह मैचों में से पांच जीतने होंगे क्योंकि यहां चूकने से प्लेऑफ में उनके प्रवेश की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है। ड्वेन ब्रावो की चोट से टीम के संतुलन पर असर पड़ा है। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर अब उन्होंने सही संयोजन तलाश लिया है।

जेम्स फॉकनर और एंड्रयू टाइ ने गेंदबाजी में विविधता दिखाई है जबकि शीषर्क्रम में ब्रेंडन मैक्कलम और एरॉन फिंच प्रभावी रहे हैं। उनके पास बेसिल थम्पी जैसी नई खोज भी है जो यॉर्कर फेंकने में माहिर है। नाथू सिंह ने भी अपनी प्रतिभा के संकेत दिए हैं। मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

और पढ़ें: KKR Vs DD: संजू सैमसन पर भारी पड़ी गंभीर और उथप्पा की फिफ्टी, दिल्ली डेयरडेविल्स पर सात विकेट से जीत

प्रतिभा की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी आगे है। जोस बटलर के साथ उनके पास कप्तान रोहित शर्मा जैसा आक्रामक बल्लेबाज है जबकि कीरोन पोलार्ड अपने दम पर मैच जिता सकते हैं। हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है जबकि मिचेल जॉनसन और मिचेल मैक्लेनेघन तेज गेंदबाजी में प्रभावी रहे हैं।

हरभजन सिंह सात मैचों में 5.88 की इकॉनोमी रेट से गेंदबाजी कर चुके हैं। उन्हें भले ही चार विकेट मिले. लेकिन वह काफी किफायती साबित हुए है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें