logo-image

X Changes: Elon Musk ने 'ट्वीट' को 'पोस्ट' से बदला, अब ट्वीट्स का क्या?

X साइट 'ट्वीट' की जगह 'पोस्ट' बटन का परीक्षण कर रही है. अब ऐसे में सवाल ये भी है कि ट्वीट' की जगह 'पोस्ट' होने के बाद ट्वीट्स को कहा जाएगा.

Updated on: 29 Jul 2023, 06:57 PM

highlights

  • ट्विटर का नाम बदलकर किया गया था X.
  • X में दिखा एक और बदलाव.
  • 'ट्वीट' की जगह अब 'पोस्ट'.

नई दिल्ली:

Changes In Twitter: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर में लगातर बदलाव देखने को मिल रहे हैं. ट्विटर (Twitter) का नाम बदलकर X कर दिया है, जिसे वेब प्लेटफॉर्म पर आसानी से देखा जा सकता है. ट्विटर अपने पुराने दिनों से अलग नए रूप में नजर आ रहा है लेकिन साइट पर अभ भी ऐसा बहुत कुछ है जो इसे पुराने दिनों की याद दिलाता है. फिलहाल कुछ यूजर्स ने इसमें एक और बदलाव देखा है. X साइट 'ट्वीट' की जगह 'पोस्ट' बटन का परीक्षण कर रही है. अब ऐसे में सवाल ये भी है कि ट्वीट' की जगह 'पोस्ट' होने के बाद ट्वीट्स को कहा जाएगा.   

ऐप में भी कुछ नया देखने को मिलेगा?

गौरतलब है कि ट्विटर का नाम बदलकर X कर दिया था. अब Twitter के Android App के Logo को बदल दिया गया है. इसे गूगल प्लेस्टोर पर देख सकते हैं. अब तक ऐसा प्रतीत हो रहा था कि केवल X वेबसाइट में ही यह बदलाव आया है, लेकिन संभावना है कि X ऐप में भी जल्द कुछ नया देखने को मिलेगा. इस बीच कुछ यूजर्स ऐसे भी होंगे जो पोस्ट करने से पहले अपने पिछले कुछ ट्वीट्स का आनंद जरूर लेना चाहेंगे. इस पूरी कवायद के बीच एक यूजर ने यह भी पोस्ट किया कि परिवर्तन अस्थायी था और एक घंटे के बाद इसे वापस कर दिया गया. बहरहाल, 'ट्वीट' शब्द इतिहास बनने की कगार पर है.

पैसा कमाने का मौका 

इस बीच अगर आप Twitter यानी X प्लेटफार्म को यूज करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है दरअसल, अभी कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने कहा था कि वो अपनी यूजर्स के साथ Ads रेवेन्यू  को शेयर करने वाले हैं. Ads एवेन्यू से उन यूजर्स को पैसा कमाने का मौका मिलेगा जिनके पास ब्लू टिक है. एलन मस्क ने अब Ads रेवेन्यू प्रोग्राम दुनियाभर में यूजर्स के लिए लाइव कर दिया है. अब इस प्लेटफार्म का जो भी क्राइटेरिया पूरा करेगा वो घर बैठे पैसे कमा सकेगा.

तय किया गया क्राइटेरिया

एलन मस्क की तरफ से जो क्राइटेरिया तय किया गया उसके तहत अकाउंट को मोनेटाइज कराने के लिए आपके अकाउंट पर पिछले 3 महीनों में 15 ट्वीट पर इंप्रेशन होने चाहिए और 500 से ज्यादा फॉलोअर्स हों. अगर ये क्राइटेरिया कोई भी क्रिएटर पूरा करता है तो उसका अकाउंट मोनेटाइज हो जाएगा और आसानी से पैसा भी कमा पाएगा.