logo-image

वोडाफोन ने लॉन्च किया 47 रुपये का नया प्लान, जानें क्या है ख़ास

वोडाफोन इंडिया ने रिलायंस जीयो की तर्ज पर 47 रुपये का नया प्लान बाजार में उतारा है

Updated on: 26 Jul 2018, 10:57 AM

नई दिल्ली:

वोडाफोन इंडिया ने रिलायंस जीयो की तर्ज पर 47 रुपये का नया प्लान बाजार में उतारा है। भारतीय उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के उद्देश्य से वोडोफोन एक बार फिर अपनी पकड़ मार्केट पर बनाना चाहते हैं। 

वोडाफोन के इस प्लान के बारे में बात करें तो यूजर्स को 7,500 सेकेंड्स यानी 125 मिनट की की फ्री कॉलिंग सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को 500 एमबी 2G/3G/4G डाटा का लाभ मिलेगा। यही नहीं 50 फ्री एसएमएस भी दिये जाएंगे।

इन सभी बेनिफिट्स का फायदा यूजर्स 28 दिनों तक उठा पाएंगे। जाहिर है, यह प्लान खासतौर से युवाओं, छोटे शहरों और ग्रामीण लोगों को पसंद आएगा।

रिलायंस जियो का 49 रुपये का प्लान भी यूजर्स को कुछ ऐसे ही बेनिफिट्स देता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ ही 1 जीबी 4G डाटा का लाभ मिलता है।

इस प्लान में यूजर्स को जियो टीवी और जियो म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

और पढ़ें- राजधानी दिल्ली में भूख से तीन बच्चियों की मौत, सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए

वोडाफोन के 47 रुपये के इस प्लान में 28 दिनों तक फ्री कॉल्स से लेकर एसएमएस और डाटा भी फायदा यूजर्स को मिलेगा। भारतीय बाजार पर रिलायंस जीयो अपने अलग-अलग यूजर फ्रेंडली प्लान की वजह से अच्छी पकड़ बनाने में सफल हुआ है। जिसकी वजह से जीयो अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के लिए परेशानी का शबब बना हुआ है। आज भारत के टेलीकॉम सेक्टर में सबसे बड़ा मार्केट शेयर जीयो का ही है।

ऐसे में वोडाफोन ने अपने इस प्लान को पूरी तरह से मार्केट डिमांड और यूजर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया है। जिससे एक बार फिर वह भारतीयों बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर सकता है।

ऐसे में देखना यह है कि वोडाफोन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कितना सफल होता है और जीयो अपने उपभोक्ताओं को अपने साथ बनाने के लिए और क्या-क्या जुगत लगाएगा

और पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव: इमरान खान बन सकते हैं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, रुझानों में PTI को मिली बढ़त