logo-image

Honda ने री-लॉन्च की CBR 250 R बाइक, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

होंडा मोटरसाईकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को होंडा सीबीआर 250आर बाईक को दोबारा भारत में लॉन्च किया है।

Updated on: 20 Mar 2018, 04:48 PM

नई दिल्ली:

होंडा मोटरसाईकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को होंडा सीबीआर 250आर बाईक को दोबारा भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये रखी हैं और एंटी ब्रेक लॉक सिस्टम (एबीएस) वेरिएंट की कीमत करीब 1.93 लाख रूपये रखी है।

होंडा सीबीआर 250 आर को पिछले साल बाज़ार से बीएस-V पर अपग्रेड नहीं किए जाने की वजह से बाईक को वापस ले लिया गया था। हालांकि, कंपनी के द्वारा दिए गए निर्धारित समय के अंदर ही नए कलर वेरिएंट के साथ 2018 एडिशन लॉन्च कर दिया है।

होंडा सीबीआर 250 आर वेरिएंट की कीमत पिछले वेरिएंट से ज्यादा अलग नहीं हैं और एक बेबी वीएफआर 1200एफ की तरह दिखता है।

और पढ़ें: पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को हो रहा पीछा

नए वेरिएंट में कुछ छोटी छोटी चीजों में बदलाव किया है। बाईक की एलईडी हेडलैंप क्लस्टर में बदलाव किया है जिससे बाइक पहले से ज़्यादा स्टाइलस बन गई है। इसके साथ ही इसे चार कलर ग्रे, ओरेंज, ग्रे-ग्रीन, येलो और रेड में पेश किया गया है।

नए वेरिएंट के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 249.6 सीसी सिंगल-सिलिंडर लिक्विंड कूल्ड इंजन है। यह इंजन 8500 आरपीएम पर 26 बीएचपी जबकि 7000 आरपीएम पर 22.9 एनएन टॉर्क जेनरेट करता है।

मोटरसाइकल में एक 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। सीबीआर 250 आर में आगे की तरफ टेलीस्कॉपिक फॉर्क और रियर पर एक मोनोशॉक सेटअप दिया गया है। बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर डिस्क ब्रेक ही रहेंगे। इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा है।

बाईक के डाइमेनशन में कोई बदलावा नहीं किया गया है और बाकी फीचर्स पहले वेरिएंट की तरह ही है।

और पढ़ेंः अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र के लिए 21 मार्च को उड़ान भरेंगे 3 अंतरिक्ष यात्री