logo-image
लोकसभा चुनाव

गूगल होम मिनी स्पीकर इस्तेमाल करने वाले लोग टच पैनल की मदद से आवाज, कॉलिंग को कर पाएंगे नियंत्रित

एक रिुपोर्ट के मुताबिक, होम मिनी के यूजर्स अब डिवाइस के किसी भी हिस्से के वोल्यूम बटन को लंबे समय तक दबाकर संगीत, समाचार, अलार्म और फोन कॉल्स को नियंत्रित कर सकेंगे।

Updated on: 09 Dec 2017, 07:46 PM

नई दिल्ली:

गूगल ने अपने कॉमपैक्ट स्मार्ट स्पीकर होम मिनी में प्ले और पाउज टैप बटनों को दोबारा सक्रिय कर दिया है। एक रिुपोर्ट के मुताबिक, होम मिनी के यूजर्स अब डिवाइस के किसी भी हिस्से के वोल्यूम बटन को लंबे समय तक दबाकर संगीत, समाचार, अलार्म और फोन कॉल्स को नियंत्रित कर सकेंगे। गोपनीयता संबंधी चिंताओं के कारण टच इनपुट को गूगल ने पहले खत्म कर दिया था।

सीएनईटी ने कहा कि अक्टूबर में गूगल ने इस फीचर को गोपनीयता संबंधी मामले के कारण डिसेबल कर दिया था, जब यह पाया गया कि मिनी 'फैंटम' टच को दर्ज कर रहा है और किसी भी काम से अधिक समय तक रिकार्डिग करता रहता था।

शीर्ष टच फंक्शन के साथ, अप मिनी में समाहित गूगल असिस्टेंट को सक्रिय कर सकते हैं और वॉयस कमांड दे सकते हैं। यह अपडेट उन होम मिनी इकाइयों को जारी किया जा रहा है, जिन्होंने गूगल के सॉफ्टवेयर प्रीव्यू कार्यक्रम में भागीदारी की थी।

गूगल ने हाल ही में एक अपडेट जारी किया था, जिससे आप होम स्पीकर्स को अपने घर में इंटरकॉम प्रणाली की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung का ग्राहकों को तोहफा, 'क्रिसमस कार्निवल ऑफर' के तहत 8000 रू तक का कैशबैक

लोग अपनी आवाज को स्मार्टफोन पर गूगल असिस्टेंड या गूगल होम जैसे वॉयस-एक्टिवेटेड स्पीकर्स के साथ प्रसारित कर सकते हैं। शीर्ष टच फंक्शन के साथ, अप मिनी में समाहित गूगल असिस्टेंट को सक्रिय कर सकते हैं और वॉयस कमांड दे सकते हैं।

यह अपडेट उन होम मिनी इकाइयों को जारी किया जा रहा है, जिन्होंने गूगल के सॉफ्टवेयर प्रीव्यू कार्यक्रम में भागीदारी की थी। गूगल ने हाल ही में एक अपडेट जारी किया था, जिससे आप होम स्पीकर्स को अपने घर में इंटरकॉम प्रणाली की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

लोग अपनी आवाज को स्मार्टफोन पर गूगल असिस्टेंड या गूगल होम जैसे वॉयस-एक्टिवेटेड स्पीकर्स के साथ प्रसारित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Nokia का फोन लेना चाहते हैं तो ये 5 फोन है सबसे बेहतरीन