logo-image

2017 में फेसबुक पर आपको मिल सकते हैं यह नए फीचर्स

फेसबुक अगले साल अपने यूजर्स को कई नए ऑफर देने जा रही है। फेसबुक की कुछ फीचर्स के बारे में बता चुकी है जबकि बांकि के बारे में साफ तौर पर न कहते हुए इशारो में संकेत दिए हैं कि अगले साल यह फिचर्स फेसबुक में जुड़ जाएंगे।

Updated on: 24 Dec 2016, 12:13 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक अगले साल अपने यूजर्स को कई नए ऑफर देने जा रही है। फेसबुक की कुछ फीचर्स के बारे में बता चुकी है जबकि बांकि के बारे में साफ तौर पर न कहते हुए इशारो में संकेत दिए हैं कि अगले साल यह फिचर्स फेसबुक में जुड़ जाएंगे। आइए जानते हैं कौन-कौन से फीचर्स अगले साल फएसबुक आपको देने वाला है।


इवेंट्स मोमेंट्स
20 दिसंबर 2016 को फेसबुक ने मार्केटिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसके तहत लोग किसी खास इवेंट्स बात कर सकेंगे।

Gif सपोर्ट

अगले साल फेसबुक कमेंट्स में Gif का सपोर्ट दे सकता है। फेसबुक ने इसके लिए काम भई शुरी कर दिया है। फेसबुक ने Giphy और Riffsy का सहारा लेगा जो Gif के मामले में काफी प्रसिद्ध है।

लाइव ऑडियो
लाइव वीडियो की सुविधा के बाद अब फेसबुक लाइव ऑडियो का भई विकल्प देने जा रही है। इस फीचर को फीचर को लॉन्च तो कर दिया है, लेकिन फिलहाल इसकी सुविधआ का लाभ कुछ लेखकों तक ही सीमित है। साल 2017 में इस फीचर का विस्तार किया जा सकता है।

फर्जी न्यूज पर लगाम लगाने वाले टूल्स
फेसबुक पर फर्जी खबरों को रोकने के लिए फेसबुक काफी सीरियसव है। इसके लिए खास टूल्स बनया जा रहा है। अगले साल से आपको फेसबुक न्यूजफीड से फर्जी खबरों से बचने और उसे रोकने के लिए कई ऑप्शन्स दिखाई देंगे।