logo-image

इस साल तीन नए Iphone लॉन्च कर सकता है ऐपल

कंपनी का दावा है कि तीनों एक दूसरे की तुलना में अधिक लोकप्रिय होंगे। ताइवान व्यापार समूह केजीआई सिक्योरिटीज से जुड़े एक शीर्ष विश्लेषक ने इस बात की जानकारी दी

Updated on: 16 Feb 2018, 03:20 PM

नई दिल्ली:

ऐपल इस साल कथित तौर पर तीन नए आईफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का दावा है कि तीनों एक दूसरे की तुलना में अधिक लोकप्रिय होंगे। ताइवान व्यापार समूह केजीआई सिक्योरिटीज से जुड़े एक शीर्ष विश्लेषक ने इस बात की जानकारी दी।

केजीआई सिक्योरिटीज से जुड़े सबसे मशहूर विश्लेषक मिंग-चुई कुओ के मुताबिक जब हम बात ऐपल की करते हैं तो सुपरटीनो मुख्यालय दिग्गज का यह मकसद है कि इस साल लॉन्च होने वाले 6.1 इंच के आईफोन की 10 करोड़ इकाईयां बेची जाए।

9टू5मैक की बुधवार रात की खबर के मुताबिक, '6.1 इंच का एलसीडी आईफोन जाहिर तौर पर समान फुल-स्क्रीन डिजाइन के साथ आईफोन एक्स की तरह दिखता है, लेकिन यह किफायती कीमत पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

विश्लेषकों के मुताबिक संभावना है कि इस नए आईफोन की कीमत आईफोन8 और आईफोन 8 प्लस की जगह लेगी। इसकी कीमत 699 डॉलर रहने की संभावना है।'

सभी तीन उपकरणों में फेस आईडी की सुविधा होने की संभावना है और आईफोन एक्स के गैस्ट्रल नेविगेशन को ध्यान में रखते हुए होम बटन को हटा दिया गया है।

पिछले केजीआई रिपोर्ट के मुताबिक, 6.1 इंच के आईफोन डिवाइस में न तो डुअल कैमरा है और न ही 3डी टच।