logo-image

PNB Recruitment 2023: पंजाब नेशनल बैंक में SO के पदों पर बंपर भर्ती, जानें अप्लाई करने की आखिरी तारीख

पंजाब नेशनल बैंक ने बड़ी संख्या में नौकरी निकाली है.

Updated on: 26 May 2023, 02:01 PM

नई दिल्ली:

PNB Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छई खबर है. पंजाब नेशनल बैंक ने बड़ी संख्या में नौकरी निकाली है. बैंक अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं., भर्ती अभियान के तहत कुल 240 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इच्छुक उम्मीदवार 11 जून 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन में सभी प्रकार की डिटेल्स को अच्छी तरह से पढ़ लें. 

24 मई से जारी है आवेदन की प्रक्रिया
PNB SO भर्ती 2023 को JMGS I, MMGS II और MMGS III स्केल के लिए वैकेंसी निकाली गई है. 24 मई से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा होगी. इसके बाद उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया जाएगा.  पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन पर सीधा लिंक जारी किया गया है. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर पीडीएफ लिंक पर क्लिक कर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Punjab Board 10th Results: पंजाब में सरकारी और ग्रामीणों क्षेत्रों का प्रदर्शन उम्दा, जानें अपडेट

पीएनबी एसओ भर्ती के लिए 24 मई 2023 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इसी तारीख से  ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन की आखिरी तारीख 11 जून तय की गई है. परीक्षा 2 जुलाई को ऑनलाइन मोड में ली जाएगी. 

योग्यता
पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी आवेदन की योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख लें. इसमें सभी चीजें विस्तार से दी गई है. नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही अभ्यर्थी पंजाब नेशनल बैंक के स्पेशलिस्ट ऑफिसर का फॉर्म भरें. 


आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 1180 रुपये फीस देनी होगी. वहीं, एससी,एसटी और पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों को 59 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा


चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों को पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया जाएगा. दोनों एग्जाम होने के बाद अभ्यर्थियों के पास कॉल लेटर जाएगा. उसके बाद ही चयन होगा. 

ऐसे करें PNB SO भर्ती के लिए आवेदन
- पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.pnbindia.in पर जाएं.
- होम पेज पर उपलब्ध करियर पेज पर क्लिक करें.
- ऊपर दिए गए PNB SO अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें या PNB SO रिक्रूटमेंट के तहत उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.
- ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण करें.
-पीएनबी एसओ 2023 पीडीएफ पर सभी आवश्यक दस्तावेज यानी फोटोग्राफ, स्कैन किए गए हस्ताक्षर आदि अपलोड करें.
- पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क जमा करें.
- आगे के उपयोग के लिए पीएनबी एसओ आवेदन पत्र को अच्छी तरह से पढ़ लें और  डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें.