logo-image

बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

बैंक ऑफ इंडिया ने जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड स्केल - I (JMGS I) में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किया है.  

Updated on: 16 Mar 2023, 06:41 PM

नई दिल्ली:

Bank Of India PO Admit Card 2023: बैंक ऑफ इंडिया ने जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड स्केल - I (JMGS I) में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी किया है.  परीक्षा के लिए रजिस्ट्रड अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofindia.co.in के जरिए डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं. बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,  19 मार्च, 2023 को परीक्षा होगी. परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. इसके लिए आपको पहले कॉल लेटर लेना जरूरी है. कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए दिए गए बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट bankofindia.co.in पर है. आप यहां से कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.  

बैंक के नोटिफिकेशन में बताया गया कि अंग्रेजी भाषा और अंग्रेजी वर्णनात्मक पेपर की परीक्षा को छोड़कर परीक्षा दो भाषा में आयोजित होगी. यानी अंग्रेजी और हिंदी में परीक्षा ली जाएगी. अंग्रेजी भाषा और अंग्रेजी डिस्क्रिप्टिव पेपर का एग्जाम क्वालिफाइंग के आधार पर आयोजित होगी. इसका मतलब कि इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर में प्राप्त अंकों को मेरिट लिस्ट बनाने के समय इसमें जोड़ा नहीं जाएगा. अभ्यर्थी एग्जाम को लेकर तैयारी में जुटे हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: MBBS Admission: 9 साल में भारत में मेडिकल कॉलेजों और सीटों में दो गुना इजाफा, मंत्री ने दिया जवाब

500 प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया में 500 प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली गई है. इनमें जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में 350 क्रेडिट ऑफिसर और स्पेशलिस्ट माध्यम में 150 आईटी ऑफिसर होंगे. 

ऐसे करें प्रिंट आउट डाउनलोड
सबसे पहले आप बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट bankofindia.co.in पर विजिट करें. इसके बाद 'करियर' पर जाएं- 'कॉल लेटर डाउनलोड करें'. फिर JMGS-I एडमिट कार्ड लिंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर पर माउस से क्लिक करें. पंजीकरण संख्या / रोल नंबर, जन्म तिथि डालकर लॉगइन कर लें. इसके बाद TJ BOI एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें.