logo-image

Somvati Amavasya 2024: सालों बाद सोमवती अमावस्या पर बनेगा दुर्लभ संयोग, ये 4 राशियां रहेंगी बेहद सौभाग्यशाली

Somvati Amavasya 2024: इस बार सोमवती अमावस्या पर इन 4 राशियों का भाग्य चमकने वाला है. सोमवती अमावस्या पर बनने वाले दुर्लभ संयोग से इन राशियों की किस्मत पूरी तरह से बदल जाएगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 05 Apr 2024, 04:40 PM

नई दिल्ली :

Somvati Amavasya 2024 Rashi: सनातन धर्म में अमावस्या तिथि का बड़ा महत्व है. यह तिथि पितरों और देवताओं को प्रसन्न करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण मानी जाती है. इस दिन दान-पुण्य करने का विशेष महत्व है. कहा जाता है कि अमावस्या के दिन दान करने से पुण्य फल की प्राप्ति होती है और जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं. इस वर्ष सोमवती अमावस्या 8 अप्रैल को है. ज्योतिष की मानें तो इस वर्ष की अमावस्या पर कई वर्षों बाद अद्भुत संयोग बन रहे हैं. जी हां,  इस दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण का संयोग बनने जा रहा है. जो कुछ राशियों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है. इन राशियों को करियर में तरक्की मिलने के साथ-साथ धन लाभ भी होगा. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. इससे पहले आपको बता दें कि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इसका सूतक काल मान्य नहीं होगा. 

सोमवती अमावस्या से इन 4 राशियों की चमक उठेगी किस्मत (Somvati Amavasya 2024 Rashi)

1. मेष राशि

सोमवती अमावस्या मेष राशि वालों के लिए काफी लकी साबित होने वाला है. इस दौरान इन्हें जमकर लाभ होगा. धन-दौलत से भर जाएगा इनका घर. व्यापार में मुनाफा होगा. करियर और बिजनेस में सफलता मिलेगी. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी  होगी. 

2. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए सोमवती अमावस्या काफी लाभदायक साबित होगी. इस दौरान इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापार में लाभ मिलेगा. धन लाभ होगा. 

3. तुला राशि

सोमवती अमावस्या तुला राशि वालों के लिए अच्छा समय लेकर आएगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. दोस्तों से मिलने जा सकते हैं. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे. आय में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. 

4. कुंभ राशि 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए सोमवती अमावस्या खुशियां लेकर आ रहा है. इस दौरान इन्हें जमकर लाभ मिलने वाला है. आपके सेहत में सुधार होगा. आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी. बिजनेस में लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: 

Maa Lakshmi Mantra: ये हैं मां लक्ष्मी के 5 चमत्कारी मंत्र, जपते ही सिद्ध हो जाते हैं सारे कार्य

Somvati Amavasya 2024 Date: सोमवती अमावस्या के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें क्या करें क्या ना करें

Somvati Amavasya Daan: इन 5 चीजों का सोमवती अमावस्या पर करें दान, तरक्की मिलने में नहीं लगेगा समय