logo-image

Lucky Numerology: कम मेहनत के बावजूद खूब पैसा कमाते हैं इस मूलांक के जातक, होते हैं बहुत अमीर

Lucky Numerology: अंकशास्‍त्र के अनुसार, एक मूलांक ऐसा है, जिसके लोग बहुत अमीर और धनवान होते हैं. इस मूलांक वाले जातक जीवन में खूब तरक्की पाते हैं. कहीं ये डेट बर्थ आपका तो नहीं?

Updated on: 13 Mar 2024, 03:15 PM

नई दिल्ली :

Lucky Numerology: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का काफी महत्व होता है. अंक ज्योतिष में मूलांक के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है. अंक ज्योतिष की मानें तो किसी भी जातक के मूलांक से उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. आपको बता दें कि अगर आपका जन्म किसी भी महीने के 10 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+0 यानी 1 होगा. ठीक ऐसे ही आप किसी भी मूलांक का पता लगा सकते हैं. वहीं अंक ज्योतिष के अनुसार सभी मूलांक में से एक मूलांक ऐसा है जो बेहद ही भाग्यशाली माना जाता है. कहा जाता है कि इस मूलांक वाले जातक के पास खूब पैसा होता है. इन्हें जीवन में किसी भी चीज की दिक्कत नहीं होती. आइए जानते हैं कहीं इसमें आपका मूलांक तो नहीं शामिल? 

मूलांक 5

अंकशास्‍त्र के अनुसार, मूलांक 5 का स्‍वामी बुध ग्रह को माना जाता है और हिंदू धर्म यह शुंभ अंक होता है. ज्योतिष की मानें तो मूलांक 5 वाले हर काम में माहिर होते हैं. इनकी सोचने की क्षमता कई गुणा ज्यादा अधिक होती है. ये निर्णय लेने में काबिल होते हैं. मूलांक 5 वाले दिमाग के काफी तेज भी माने जाते हैं. इन्हें घूमना-फिरना बहुत अच्छा लगता है.

ऐसा होता है मूलांक 5 वालों का स्वभाव

मूलांक 5 वाले स्‍वभाव से  शर्मीले होते हैं. ये हर किसी से अपनी मन की बात शेयर नहीं करते. मूलांक 5 वाले कला के प्रेमी होते हैं. ये बहुत व्‍यवहारिक स्वाभाव के होते हैं. ये लोग इमोशनल और मददगार भी साबित होते हैं.

मूलांक 5 वाले जातक खूब कमाते हैं पैसा

मूलांक 5 वाले जातकों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहती है. इस राशि के जातक अच्छे बिजनेसमैन साबित होते हैं. नौकरी से ज्यादा इन्हें बिजनेस में सफलता मिलती है. कार्यक्षेत्र में ये हमेशा सफल होते हैं. इन्हें आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

मूलांक 5 का शुभ रंग

मूलांक 5 वाले जातको का शुभ रंग हरा, हल्‍का भूरा और सफेद माना जाता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Holashtak 2024: कब है होलाष्टक 2024, जानें किन राशियों के दिन बदलने होंगे शुरू

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार बुरा समय आने से पहले क्या संकेत मिलते हैं

Shubh Ashubh Sanket: छींक आना शुभ है या अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र