logo-image

घर बैठे बस 5 मिनट करती हूं काम...खाते में सीधे आता है 62 लाख रुपये

अगर हम आपसे कहें कि एक महिला घर बैठे पांच मिनट में 62 लाख रुपये कमा लेती है, तो क्या आप यकीन करेंगे?

Updated on: 03 Apr 2024, 06:07 PM

नई दिल्ली:

आजकल पैसा कमाना बहुत आसान काम है लेकिन इसके लिए आपके पास कुछ  कुछ हटके आइडिया होना चाहिएय अगर आपका आइडिया मार्केट में हिट कर गया तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता. उदाहरण के तौर पर इस महिला का आइडिया इतना हिट हुआ कि अब वह सिर्फ 5 मिनट काम करती है और एक झटके में 62 लाख रुपये कमा लेती है. अब आप सोच रहे होंगे कि महिला ऐसा क्या काम करती है कि उसे पांच मिनट के काम के लिए 62 लाख रुपये मिलते हैं. तो चलिए आपको विस्तार से बताते हैं. 

आखिर क्या करती हैं काम? 

दन सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 36 साल की रेशियल जिमेनेज एक मां हैं और साइड हसल करती हैं. आपके माइंड में आया होगा कि ये साइड हसल क्या होता है तो चलिए हम आपको ये भी बता देते हैं. साइड हसल का मतलब है अपने मुख्य काम के अलावा कुछ और करना, आपने देखा होगा कि अक्सर घर पर रहने वाली महिलाएं यह काम करती हैं और इस काम के जरिए वह अपने अन्य खर्चों का प्रबंधन करती हैं. लेकिन रेशियल तो इतना पैसा कमाती है कि जेब खर्च उसे हम तो बिल्कुल भी नहीं सकते हैं. तो ऐसा रेशियल क्या करती हैं? 

ये भी पढ़ें- NASA का दावा...पड़ोसी हैं एलियंस, पकड़ने के लिए शुरू किया मिशन!

हर दिन देना होता है 5 मिनट से 10 मिनट

रेशियल एक ऑनलाइन वेबसाइट के लिए काम करती हैं. वो एट्सी वेबसाइट पर खुद से प्रिंट किए हुए सामान बेचती हैं. अमेजन या फ्लिकार्ट की ही तरह एट्सी भी एक साइट्स है, जहां सामान की ब्रिकी होती है. इसी साइट पर वो प्रिटेंड सामान को सेल करती हैं. रेशियल सीएनबीसी से बात करते हुए बताया कि जब आपका प्रिंट किया हुआ प्रोडक्ट रेडी हो जाता है तो आपको 5 मिनट से 10 मिनट का वक्त हर दिन बिताना होता है. मनी हैकिंग ममा नाम का वो एक ब्लॉग भी चलाती हैं, जिसमें वो पैसे कमाने का तरीका भी शेयर करती हैं.

वेबसाइट पर सामान बेचना है आसान

उन्होंने बताया कि Etsy वेबसाइट पर सामान बेचना बहुत आसान तरीका है. आप वेबसाइट पर सामान का परीक्षण कर सकते हैं और फिर उसे ग्राहकों के बीच लाइव कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि यदि आप फिजिकल सामान या डिजिटल सामान बेचते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप छोटे पैमाने पर व्यवसाय शुरू करें. इस तरह आप डिमांड का टेस्ट कर सकते हैं.