एयरटेल करेगी टाटा टेलीसर्विसेज को टेकओवर

  |  Updated On : October 13, 2017 07:42 AM
भारती एयरटेल

भारती एयरटेल

नई दिल्ली :  

भारती एयरटेल और टाटा ने गुरुवार को घोषणा की कि दोनों कंपनियों ने टाटा टेलीसर्विसेज लि. (टीटीएसएल) और टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लि. (टीटीएमएस) के कारोबार को भारती एयरटेल में शामिल करने पर सहमत हुए हैं।

यह अधिग्रहण नियामकीय मंजूरियों के अधीन है। हालांकि बयान में कितनी रकम में यह अधिग्रहण की जा रही है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

संयुक्त वक्तव्य में कहा गया है कि यह एकीकरण कर्ज मुक्त नकद-मुक्त आधार पर किया जाएगा, हालांकि भारती एयरटेल टाटा द्वारा दूरसंचार विभाग को स्पेक्ट्रम के लिए किए जानेवाले भुगतान की जिम्मेदारी ली जाएगी, जिसका स्थगित आधार पर भुगतान किया जाना है।

समझौते के मुताबिक भारती एयरटेल टाटा के टीटीएसएल और टीटीएमएल के देश भर के 19 सर्किलों में (17 टीटीएसएल के तहत और दो टीटीएमएल के तहत) उपभोक्ता मोबाइल कारोबार (सीएमबी) का अधिग्रहण कर लेगी।

और पढ़ें: आरुषि हत्याकांड: तलवार दंपति बरी, कोर्ट ने कहा-बेटी को नहीं मारा

भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने कहा, 'यह भारतीय मोबाइल उद्योग में समेकन की दिशा में एक महत्वपूर्ण विकास है और मजबूत तकनीकी और ठोस स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो के जरिए विश्वस्तीय किफायती दूरसंचार सेवाएं मुहैया कराकर भारत की डिजिटल क्रांति का नेतृत्व करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान करता है।'

टाटा संस के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने कहा, 'हमारा मानना है कि आज का समझौता टाटा समूह और उसके हितधारकों के लिए सबसे अनुकूल समाधान है। हमारे लंबे समय से जुड़े ग्राहकों और हमारे कर्मचारियों के लिए सही घर खोजना हमारी प्राथमिकता रही है। हमने विभिन्न विकल्पों पर विचार किया और भारती के साथ यह समझौता कर खुश हैं।'

गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्यूरिटी प्रा. लि. इस समझौते में टाटा की वित्तीय सलाहकार है।

और पढ़ें: आरुषि मर्डर केस में जज ने कही ये 5 मुख्य बातें, कोर्ट ने तलवार दंपति को किया बरी

RELATED TAG: Bharti Airtel, Tata Teleservices,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो