logo-image

Google Doodle Pani Puri: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से गूगल डूडल पर खिला रहा है गोलगप्पे का गेम

Google Doodle Pani Puri: भारतीय पानी पुरी का गेम आज विश्व के कई हिस्सों में खेला जा रहा है इसका श्रेय गूगल को जाता है लेकिन ये कहना भी गलत नहीं होगा भी भारतीय प्रधानमंत्री में अपने विदेशी मेहमानों को इंडियन जायके का स्वाद बड़े चाव से चखाते हैं.

Updated on: 12 Jul 2023, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Google Doodle Pani Puri: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की संस्कृति, पहनावे से लेकर उसके खानपान तक सब चीज़ों को दुनिया के अलग-अलग देशों के लोगों तक पहुंचाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. हालांकि ऐसा हो सकता है कि प्रधानमंत्री जिस तरह से भारत का सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड गोलगप्पे खाना और अपने विदेशी मेहमानों को इसे खिलाना पसंद करते हैं उसे देखते हुए भारत में गूगल पर पानी पुरी का डूडल लोगों आज छाया हुआ है. गूगल के डूडल पर आप पानी पुरी गेम भी खेल सकते हैं. गोलगप्पे से जुड़ी अहम जानकारी भी इस डूडल पर आपको पढ़ने के लिए मिलेगी. भारत के सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड गोलगप्पे को गूगल ने डूडल पर आज गेम बनाकर प्रमोट किया है. ऐसे में हमें याद आया कि हमारे पीएम मोदी किस तरह चाव से गोलगप्पे खाते और खिलाते हैं. 

जब जपानी प्रधानमंत्री को खिलाए गोलगप्पे 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा था 'ये दिल मांगे वन मोर..' इस वीडियो में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जपान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ गोलगप्पे खा रहे हैं. 

गूगल हर खास मौके पर अपना डूडल डिज़ाइन करता है. डूडल पर सुबह से पानी पूरी का गेम देखकर लोग काफी खुश हो रहे हैं. इस गेम को खेलना काफी आसान है. आप अगर वीडियो गेम खेलने के शौकीन हैं तो आज आपको गूगल का डूडल बहुत ही मज़ेदार लगेगा. 

गूगल डूडल पानी पूरी की डीटेल में लिखा है - पानी पूरी दक्षिण एशिया का लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है. इसे पुचका, गुप-चुप और गोलगप्पे भी कहा जाता है. ये तली हुई छोटी-छोटी पूरियां होती हैं. ठंडा होने के बाद, इसमें खट्टी-मिठी चटनी और चटपटा पानी भरकर खाया जाता है. आइए ग्राहकों को पानी पूरी खिलाएं... बस इसी के साथ ये गेम शुरु होता है. ग्राहक की पसंद के हिसाब से पानी पूरी खिलाएंगे तो गेम में आगे बढ़ते जाएंगे नहीं तो आप गेम से आउट हो जाएंगे. 

तो आप भी अगर पानी पूरी खाने के शौकीन हैं और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं तो आप भी मन भरकर आज ही गोलगप्पे खाएं. वैसे भी गोलगप्पे खाने के लिए बहाने की जरुरत नहीं है जब मन करे आप इसे खा सकते हैं. 

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए