logo-image

ममता के मंत्री अमित मित्रा ने बजट पूर्व बुलाई गई जेटली की बैठक से किया वॉक आउट

बुधवार को पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने केंद्र की ओर से बजट को लेकर बुलाये गए बैठक से 'वॉक आउट' कर गए।

Updated on: 04 Jan 2017, 06:14 PM

highlights

  • बजट पूर्व राज्यों के वित्तमंत्रियों के साथ अरुण जेटली ने की बैठक
  • प. के वित्त मंत्री ने किया वॉक-आउट, आर्थिक आपातकाल का लगाया आरोप
  • नोटबंदी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर नाराज हैं ममता बनर्जी

नई दिल्ली:

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली केंद्र पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। नोटबंदी, सीबीआई की कार्रवाई के मसले पर टीएमसी केंद्र सरकार पर 'आपातकाल' का आरोप लगा रही है। इस बीच बुधवार को पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने केंद्र की ओर से बजट को लेकर बुलाये गए बैठक से 'वॉक आउट' कर गए। उन्होंने कहा कि यह 'आर्थिक आपातकाल' है।

अमित मित्रा ने कहा, 'मैं अपने प्रजेंटेशन के बाद बाहर आ गया। देश का विकास दर घट रहा है।' उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोगों के रोजगार छिन रहे हैं। पश्चिम बंगाल में चमड़े का कारोबार खत्म हो रहा है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों के मंत्रियों के साथ बजट पूर्व विचार-विमर्श के लिए बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्होंने केंद्रीय बजट के बारे में राज्य की अपेक्षा जानी। बजट संसद में एक फरवरी को पेश किये जाने की संभावना है। इससे पहले, जेटली ने कृषि विशेषग्यों, उद्योग मंडलों, अर्थशास्त्रियों तथा बैंक एवं वित्तीय संस्थानों के साथ बजट पूर्व बैठकें कर चुके हैं।

मंगलवार को सीबीआई ने टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया था। उन्हें करोड़ों के रोज वैली चिटफंड स्कैम मामले में गिरफ्तार किया है। जिसके बाद टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा था, 'यह सिर्फ आर्थिक आपातकाल नहीं आपातकाल है।'

नोटबंदी का ममता बनर्जी शुरुआत से विरोध कर रही हैं। ममता ने नोटबंदी को आर्थिक आपातकाल बताया है। बुधवार को टीएमसी सांसदों ने सुदीप बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री आवास के नजदीक प्रदर्शन करने की कोशिश की। जब वो पीएम आवास के पास धरना देने जा रहे थे तो पुलिस ने सभी सांसदों को हिरासत में ले लिया।

और पढ़ें: टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार, ममता ने पीएम को दी चुनौती, 'हिम्मत हैं तो हमें गिरफ्तार करें'