logo-image

शिमला गैंगरेप-हत्या मामला: सीबीआई ने आईजी-डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी को किया गिरफ्तार

शिमला के चर्चित गैंगरेप केस में हिरासत में लिए गए युवक की मौत मामले में सीबीआई ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और डीएसपी समेत 8 को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 30 Aug 2017, 08:14 AM

highlights

  • शिमला गैंगरेप मामले में गिरफ्तार आरोपी की मौत मामले में आईजी समेत 8 पुलिसकर्मी गिरफ्तार
  • शिमला में 4 जुलाई को स्कूल से घर लौट रही नाबालिग का गैंगरेप किया गया था और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी

नई दिल्ली:

शिमला के चर्चित गैंगरेप केस में हिरासत में लिए गए युवक की मौत मामले में सीबीआई ने पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और डीएसपी समेत 8 को गिरफ्तार किया है।

19 जुलाई को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने शिमला गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिये थे।

शिमला में चार जुलाई को स्कूल से घर लौट रही 16 वर्षीय पीड़िता को आरोपी ने अपने वाहन में घर छोड़ने के लिए कहा, जिसके बाद उसे अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और हत्या कर दी गई।

पुलिस को दो दिन बाद कोटखाई के हलैला वन क्षेत्र में पीड़िता का शव मिला। अंत्य परीक्षण में पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान बताए गए।

पुलिस ने मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में पीड़िता को वाहन में लिफ्ट देने की बात कहने वाला रजिंदर सिंह, आशीष चौहान, सुभाष बिष्ट, दीपक कुमार, सूरत सिंह और लोकजन शामिल हैं।

हालांकि मामले ने तब अलग ही मोड़ ले लिया, जब आरोपी रजिंदर सिंह ने पुलिस हिरासत के दौरान 19 जुलाई को एक अन्य आरोपी सूरत सिंह की हत्या कर दी। पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि मुख्य आरोपियों को रसूखदार होने के चलते छोड़ दिया गया है।

और पढ़ें: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे में 7 बच्चों की मौत