logo-image

AAP नेता संजय सिंह की जमानत पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा? दिया बड़ा बयान

सुप्रीम कोर्ट से AAP नेता संजय सिंह की जमानत मिलने पर टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है...

Updated on: 03 Apr 2024, 05:28 PM

New Delhi:

देश की सर्वोच्च अदालत ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ( AAP leader Sanjay Singh's bail ) को जमानत दे दी है. संजय सिंह पिछले छह महीने से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद थे. संजय सिंह की जमानत से AAP कार्यकर्ताओं और संजय सिंह के समर्थकों में भारी खुशी का माहौल है. हालांकि ट्रायल कोर्ट ने संजय सिंह को लेकर कुछ नियम और शर्तें भी तय की हैं. संजय सिंह की जमानत को लेकर देश में एक नई बहस भी छिड़ गई है. कुछ नेताओं ने जहां प्रवर्तन निदेशालय पर निशाना साधा है तो कुछ ने न्यायपालिका के फैसले का स्वागत किया. 

क्या बोले बिहारी बाबू

AAP नेता संजय सिंह की ज़मानत पर TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मुझे लगता है कि ये बहुत पहले हो जाना चाहिए था... प्रथम दिन से ही ये साफ दिख रहा था कि राजनीतिक बदले की भावना से संजय सिंह या बाकि लोगों पर कार्रवाई की गई है... एक आदमी निर्दोष होता है जब तक उसे गुनहगार साबित ना किया जा सके... संजय सिंह बहुत क्रांतिकारी नेता हैं... सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी एजेंसियों पर ना केवल थप्पड़ लगाया है बल्कि समाज के उन लोगों को आईना भी दिखाया है जो बदले की भावना से ऐसा करते हैं.

संजय सिंह को 6 महीने पहले किया गया था गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय को ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया था. संजय सिंह पर दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे. इसके साथ ही आबकारी नीति में उनकी मुख्य भूमिका बताई गई थी. ईडी द्वारा की गई कई राउंड की पूछताछ के बाद अदालत ने उनको न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था. अब सुप्रीम कोर्ट ने उनको जमानत दे दी है. संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्ययी बेंच ने ईडी से पूछा कि क्या संजय सिंह को अभी भी जेल में रखा जाना चाहिए. कोर्ट में ईडी की तरफ से एएसजी एसवी राजू ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद संजय सिंह को जमानत दे दी गई.