logo-image

सत्ताधारी AIADMK गुट नहीं चाहता विलय, कर रहा है नाटक: पन्नीरसेल्वम

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सत्ताधारी धड़े पर नाटक करने का आरोप लगाया है।

Updated on: 12 Jun 2017, 09:04 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने सोमवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सत्ताधारी धड़े पर नाटक करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा सत्ताधारी अपनी तरफ के विलय वार्ता दल को भंग कर रहे हैं।

पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से कहा, 'वार्ता दल के गठन के बाद उन्होंने नाटक करना शुरू कर दिया। हम किसी तरह के नाटक में हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं।'

एआईएडीएमके के पूर्व सांसद केसी पलनीस्वामी ने कहा, 'एआईएडीएमके में अब केवल दो गुट हैं-शशिकला विरोधी (पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाला) और शशिकला समर्थक। मुख्यमंत्री के पलनीसामी किसी अन्य गुट का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं।'

पन्नीरसेल्वम ने रविवार रात एआईएडीएमके के दोनों धड़ों के विलय के लिए गठित सात सदस्यीय दल को भंग करने का ऐलान किया।

और पढ़ें: पन्नीरसेल्वम फिर से होंगे तमिलनाडु के सीएम, पलानीसामी संभालेंगे पार्टी की कमान

उल्लेखनीय है कि दिसंबर महीने में मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनकी करीबी सहयोगी वीके शशिकला ने एआईएडीएमके की महासचिव बनकर पार्टी को अपने नियंत्रण में ले लिया था। पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का भी फैसला कर चुकी थी।

लेकिन, पन्नीरसेल्वम ने बगावत कर दी और उन्होंने अपना अलग गुट बना लिया। उन्होंने शर्त रखी है कि पार्टी से वीके शशिकला और टीटीवी दिनाकरन की बर्खास्तगी के बाद ही दोनों गुटों के विलय पर वार्ता होगी।

सत्ताधारी गुट ने कहा है कि दिनाकरन को पार्टी के मुद्दों से दूर रखा जाएगा, लेकिन शशिकला और दिनाकरन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्तगी पर गुट ने चुप्पी साध ली।

दिनाकरन को बाद में दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर रिश्वत मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था, जो फिलहाल जमानत पर रिहा हैं।

वार्ता दल को भंग करने के फैसले पर पलनीसामी (पन्नीरसेल्वम गुट के) ने कहा, 'दिनाकरन ने जमानत मिलने के बाद कहा कि वह पार्टी में सक्रिय होंगे। 30 से अधिक विधायक उनसे मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन सत्ताधारी गुट इस पर चुप्पी साधे हुए है।'

और पढ़ें: पीएम मोदी से मिले पन्नीरसेल्वम, तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

सत्ताधारी गुट ने शशिकला को पार्टी की महासचिव और दिनाकरन को उप महासचिव घोषित करने के लिए निर्वाचन आयोग में हलफनामा दायर किया है।

पलनीस्वामी ने कहा, 'यह सब दिनाकरन को पार्टी के मुद्दों से बाहर रखने की घोषणा के बाद हुआ है।'

उन्होंने कहा, 'हमारे द्वारा वार्ता दल के गठन के ऐलान के बाद लोगों की शशिकला विरोधी मनोदशा में संभवत: कमी आई। लेकिन वार्ता दल भंग करने के हमारे फैसले से लोगों की शशिकला विरोधी मनोदशा को हवा मिलेगी।'

एआईएडीएमके के सत्ताधारी गुट ने भी संभावित विलय को लेकर पन्नीरसेल्वम गुट के साथ वार्ता के लिए एक समिति गठित की है।

पलनीस्वामी ने कहा कि निर्वाचन आयोग शशिकला को पार्टी का महासचिव निर्वाचित करने के खिलाफ शिकायत पर 16 जून को सुनवाई करेगा।

और पढ़ें: पन्नीरसेल्वम के ट्वीट से मचा तमिलनाडु की राजनीति में हड़कंप, बीजेपी से गठबंधन के दिए संकेत