logo-image

ब्रूनेई के सुल्तान खुद से 5000 किमी तक प्लेन उड़ाकर पहुंच गए भारत

बुधवार को ब्रूनेई के सुल्तान जब दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो स्वागत में खड़े सभी अधिकारी भी चौंक गए। सुल्तान अपने विमान (जंबो जेट) को खुद से चलाकर भारत पहुंच गए।

Updated on: 25 Jan 2018, 05:57 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस समारोह और भारत आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए आसियान देशों के लगभग सभी राष्ट्रध्यक्ष भारत पहुंच चुके हैं। इन राष्ट्रप्रमुखों में एक ब्रूनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया ने भारत दौरे पर अपना खास अंदाज दिखाया।

बुधवार को ब्रूनेई के सुल्तान जब दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो स्वागत में खड़े सभी अधिकारी भी चौंक गए क्योंकि सुल्तान अपने विमान (जंबो जेट) को खुद से चलाकर भारत पहुंचे।

दुनिया के सबसे रईस लोगों में एक सुल्तान हसनल का यह अंदाज चर्चा में है ही, साथ ही लोग ब्रूनेई को जानने में भी दिलचस्पी ले रहे हैं। बता दें कि दिल्ली से ब्रूनेई के बीच हवाई मार्ग के बीच की दूरी 5,000 किलोमीटर है।

बताया जाता है कि 71 साल के सुल्तान हसनल जहाज उड़ाने के शौकीन हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में यह उनका पहला भारत का दौरा है।

गौरतलब है कि आसियान देशों के सभी 10 राष्ट्राध्यक्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित रहेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आसियान देशों के तीन नेता वियतनाम के प्रधानमंत्री न्ग्यूयेन जुआन फ्यूक, म्यामांर की नेता आंग सान सू ची और फिलीपींस के राष्ट्रपति रोद्रिगो दुतर्ते से मुलाकात की।

आसियान देशों के नेता नई दिल्ली और दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के बीच निकट संबंध की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर गणतंत्र दिवस में शिरकत कर रहे हैं।

आसियान देशों में इंडोनेशिया, सिंगापुर, फिलीपींस, मलेशिया, ब्रूनेई, थाइलैंड, कंबोडिया, लाओस, म्यांमार और वियतनाम शामिल है।

और पढ़ें: आंग सान सू ची और वियतनाम के PM से मिले मोदी, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा