logo-image

Pulwama terror attack: शहीद हेमराज की पत्नी ने अपने माथे से नहीं पोंछा सिंदूर, नम आंखों दी सलामी

पुलवामा आतंकी हमले में राजस्थान के सपूत हेमराज मीणा ने भी भारत की मिट्टी के लिए अपनी गंवाई है. शहीद हेमराज का पार्थिव शरीर शनिवार को जब उनके गांव कोटा जिले के सांगोद कस्बा पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा.

Updated on: 17 Feb 2019, 08:14 AM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश ने 40 वीर सैनिकों को खो दिया है. जिसके बाद पूरे देश में गमगीन माहौल है और साथ ही लोगों में आक्रोश भी देखने को मिल रहा है. वहीं अपने घर के दीपक को खोने के बाद शहीदों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है. पुलवामा आतंकी हमले में राजस्थान के सपूत हेमराज मीणा ने भी भारत की मिट्टी के लिए अपनी जान गंवाई है. शहीद हेमराज का पार्थिव शरीर शनिवार को जब उनके गांव कोटा जिले के सांगोद कस्बा पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा.

वहीं वीर हेमराज की पत्नी मधुबाला ने पति के शहादत की खबर आने के बाद भी अपने माथे से सुहागिन होने का सिंदूर नहीं पोंछा. मधुबाला ने बताया कि वो नहीं चाहती है कि उनके ससुर को सदमा लगे और ना ही उन्हें ये न लगे कि उनका बेटा अब जिंदा नहीं है.

इतना ही नही शहीद की पत्नी ने भी अपने हिम्मत की पहचान देते हुए पति की अंत्येष्टि के समय नम आंखों के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाती रही. जिससे उनके बच्चों को भी अपने पिता की शहादत पर गर्व हो सके.

ये भी पढ़ें: नम आंखों से देश ने दी शहीदों को अंतिम विदाई, देखें भावुक करने वाली तस्वीरें और Videos

गौरतलब है कि कि कश्मीर के पुलवामा में 14 जनवरी को एक आत्मघाती हमलवार ने अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी थी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए. 1989 में आतंकवाद की शुरुआत के बाद से यह हमला जम्मू एवं कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला है.