logo-image

PM Modi इंडोनेशिया के लिए रवाना, 23 घंटे के अंदर निपटाएंगे कई बैठकें

PM Modi बुधवार रात जकार्ता के लिए रवाना होने वाले हैं. सुबह तीन बजे जकार्ता पहुंचने से पहले करीब सात घंटे विमान में बिताएंगे. 

Updated on: 06 Sep 2023, 11:29 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी की अब तक की ये सबसे छोटी यात्रा होने वाली है. पीएम नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के जकार्ता में 23 घंटे से कम समय बिताने वाले हैं. 8 सितंबर को तीन प्रमुख द्विपक्षीय बैठकों को पूरी करके वे स्वदेश लौटने वाले हैं. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक बैठक में भी शामिल होने वाले हैं. पीएम मोदी की यात्रा के ​23 घंटों में से करीब 14 घंटे जकार्ता और वापसी के लिए उड़ान का समय होगा. प्रधानमंत्री बुधवार रात जकार्ता के लिए रवाना होने वाले हैं. 7 सितंबर (गुरुवार) को भारतीय समयानुसार सुबह तीन बजे जकार्ता पहुंचने से पहले करीब सात घंटे विमान में बिताएंगे. 

पीएम मोदी सुबह 7 बजे आसियान-भारत शिखर सम्मेलन स्थल के लिए रवाना होंगे. इसके बाद वह 8.45 बजे पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं. इसके तुरंत बाद पीएम मोदी हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान करने वाले हैं. सुबह 11.45 बजे भारत के लिए वे उड़ान भरेंगे. करीब शाम 6.45 बजे के नजदीक दिल्ली में उतरने वाले हैं. इसका अर्थ है कि वे जकार्ता में नौ घंटे से कम समय रहने वाले हैं. 

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 8 सितंबर को शाम 7 बजे के आसपास भारत पहुंचेंगे. उसी दिन पीएम तीन देशों के साथ अहम द्विपक्षीय बैठकें भी करने वाले हैं. इसमें एक शाम 7.45 बजे के आसपास अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ और दूसरी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ बिताएंगे. इस दौरान कई राष्ट्राध्यक्ष भी पहुंचने वाले हैं. यह बैठक दो दिनों के लिए होगी. जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9 सितंबर से आरंभ होकर 10 सितंबर को खत्म हो जाएगा. बुधवार को पीएम मोदी दोपहर से पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में भाग लेने वाले हैं.