logo-image

FIFA World Cup: पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को दी जीत की बधाई, कही ये बात

PM Modi congratulates Argentina: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप 2022 में जीत की बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी के प्रशंसकों के लिए ये अद्भुत क्षण रहा...

Updated on: 19 Dec 2022, 01:05 AM

highlights

  • अर्जेंटीना ने जीता फीफा विश्वकप 2022 
  • पीएम मोदी ने दी अर्जेंटीना को दी जीत की बधाई
  • अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराया

नई दिल्ली:

PM Modi congratulates Argentina: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप 2022 में जीत की बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी के प्रशंसकों के लिए ये अद्भुत क्षण रहा. उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना की टीम और लियोनेल मेसी ने शानदार खेल दिखाया. उनकी जीत के गवाह भारतीय भी बने. भारत के प्रशंसकों के लिए ये अद्भुत पल रहा. पीएम मोदी ने कहा कि इस मैच को सबसे रोमांचक फ़ुटबॉल मैच के रूप में याद रखा जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने फ्रांस के जज्बे की भी तारीफ की.

सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक मैच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्जेंटीना और मेसी के करोड़ों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत से खुश हैं. उन्होंने लिखा, 'इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा. अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर बधाई! उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस को भी बधाई दी. उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति को टैग करते हुए ट्वीट लिखा, और कहा कि फ्रांस की टीम ने फुटबॉल प्रशंसकों का दिल जीत लिया. 

राहुल गांधी ने भी दी अर्जेंटीना को जीत की बधाई

इस मैच को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देखा. उन्होंने अर्जेंटीनी टीम और फ्रेंच टीम की तारीफ की. राहुल गांधी ने लिखा, 'कितना सुंदर गेम था. अर्जेंटीना को रोमांचक जीत के लिए बधाई. फ्रांस ने भी अच्छा खेला. मेसी और एम्बापे असली चैंपियन्स की तरह खेले. फीफा विश्व कप के फाइनल ने दिखाया कि खेल किस तरह से दूरियों को मिटाता है.' बता दें कि फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 3(4)-3(2) से पेनल्टी शूटआउट में हराया.