logo-image

Naxal Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठेभड़, 38 लाख का इनामी ढेर

Naxal Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए.

Updated on: 30 Apr 2023, 11:33 PM

नई दिल्ली:

Naxal Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गए. इनके पास भारी मात्र में हथियार बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर हमल कर दिया. इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग आरंभ कर दी. अब तक नक्सलियों के तीन शव को बरामद कर लिया गया है. मारे गए नक्सलियों में एक 38 लाख का इनामी था. ये मुठभेड़ गढ़चिरौली के अहेरी इलाके में घटित हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को ऐसी सूचना मिली थी कि अहेरी तहसील के मन्ने राजाराम में नक्सली डेरा डालकर बैठे हुए हैं. 

सूचना के आधार पर पुलिस जंगल की तलाशी ले रही थी. सर्च अभियान चलाने के लिए 60 दलों को उतारा गया था. यह मुठभेड़ शाम को 6 बजे करीब हुई. मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था. पुलिस ने नक्सलियों के शव बरामद किए. इसके साथ पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार भी जब्त किया. 

भारी मात्रा में बरामद हुए हथियार

बताया जा रहा है कि बीते दिनों छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के बाद महाराष्ट्र सीमा पर कमांडो और स्थानीय पुलिस सतर्क है. ये मुठभेड़ शाम छह से 7 के बीच हुआ. इसमें तीन नक्सली के मारे जाने के बाद अन्य अंधेरा का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गए. हालांकि बाद में भी पुलिस ने जंगल में जांच अभियान चलाया. मारे गए नक्सलियों के पास से बड़े पैमाने में हथियार बरामद हुए हैं.