logo-image

Karnataka: मंदिर में थी भक्तों की भीड़, अचानक करंट लगने से मची भगदड़, 20 श्रद्धालु घायल

Karnataka: अम्मा देवी मां के दर्शन के लिए हजारों श्रद्धालु लाइन में खड़े थे कि तभी यहां पर भगदड़ मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे

Updated on: 10 Nov 2023, 05:43 PM

नई दिल्ली:

Karnataka: कर्नाटक के हासन इलाके में स्थित हसनम्बा मंदिर में एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां पर  मंदिर में करंट फैलने से भगदड़ मच गई. इस दौरान 20 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से एक ही हालत गंभीर बनी हुई है. यह हादसा तब हुआ जब मंदिर में अचानक एक बिजली का तार टूट गया और खंभों से जाकर छू गया. अम्मा देवी मां के दर्शन के लिए हजारों श्रद्धालु लाइन में खड़े थे कि तभी यहां पर भगदड़ मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. भगदड़ के दौरान महिलाएं और युवतियां जमीन पर गिर गईं. 

गौरतलब है कि वार्षिक हसनम्बा यात्रा महोत्सव 2 से 14 नवंबर तक आयोजित किया जाता है.यहां पर हजारों भक्त हर रोज मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. शुक्रवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में जमा हुई थी. लाइन लगाकर श्रद्धालु देवी मां के दर्शन के लिए पहुंचे थे. इस बीच बिजली का तार टूटकर मंदिर के खंभों छूने लगा. इससे खंभो के पास लाइन में खड़े श्रद्धालुओं को करंट  का झटका लगा.

 

एक-दूसरे के ऊपर से गुजरीं महिलाएं

करंट का झटका लगते ही महिला श्रद्धालुओं में भगदड़ का माहौल देखने को मिला. लोग एक दूसरे पर चढ़कर भागने लगे. इस बीच कई श्रद्धालु जमीन पर गिर पड़े. इसके साथ घायल हो गए. मंदिर की सुरक्षा-व्यवस्था में लगी पुलिस टीम ने स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए घायलों को भीड़ से बाहर निकालने की कोशिश की. उन्हें एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया. इस दौरान करीब 20 श्रद्धालु के घायल होने की खबर है. इनमें एक हालत बहुत गंभीर बनी हुई है. 

कतार में खड़े कुछ लोगों को करंट लग गया

वहीं अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि सभी घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है. एक श्रद्धालु ने कहा कि कतार में खड़े कुछ लोगों को करंट लग गया. इससे यहां पर भगदड़ मच गई. मंदिर  में श्रद्धालुओं के दर्शन की सही व्यवस्था नहीं है. मंदिर के दर्शन के लिए खास इंतजाम सिर्फ राजनेताओं, सिनेप्रेमियों और बड़ी हस्तियों के लिए ही किया गया है. लोगों ने इस बात को लेकर नाराजगी व्यक्त कि उन्हें अम्मा देवी के दर्शन के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है. हालांकि जानकारी के तहत, मंदिर प्रशासन ने सब कुछ नियंत्रण में कर लिया है. भक्तों के दर्शन के लिए नए नियम तैयार किए गए हैं.